लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने चला बड़ा दांव, टूट जाएगा मायावती के पीएम बनने का सपना


ABHIMANYU VERMA 26/11/2018 10:42:39
1505 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव 2019 से पहले 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव बेहद अहम माने जा रहे हैं। वहीं, कांग्रेस इन विधानसभा चुनावों के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। इसके लिए कांग्रेस ने एक तीर से दो निशाने लगाने का तगड़ा प्लान बनाया। दरअसल, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस दलितों को जोड़ने में लगी हुई है, जिससे वह अपनी धुर-विरोधी भाजपा के साथ मायावती के वोटबैंक पर भी सेंधमारी करने जा रही है। 

Congress is trying to prepare Dalits to support themselves

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस लोकसभा चुनाव से पहले दलितों को अपने पक्ष में लामबंद करने के मकसद से ‘संविधान से स्वाभिमान’ अभियान शुरू करने जा रही है, जिसके तहत कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता कथिततौर पर मोदी सरकार की ‘दलित एवं संविधान विरोधी नीतियों’ के बारे में लोगों को अवगत कराएंगे।

Congress is trying to prepare Dalits to support themselves

यह भी पढ़ें:-...26/11 की 10वीं बरसी: हमले के आरोपियों की जानकारी देने वाले को अमेरिका देगा 35.5 करोड़ का इनाम

वहीं, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनावों में कांग्रेस और बसपा में मतभेदों के चलते गठबंधन नहीं हो पाया। इसको लेकर मायावती कांग्रेस पर हमला बोलती रही हैं। ऐसे में कांग्रेस दलितों के वोट पर सेंधमारी कर बसपा को बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है। 

Congress is trying to prepare Dalits to support themselves

बताया जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा स्वीकृत इस अभियान के अंतर्गत अगले 90 दिनों तक गांव-गांव जाकर दलित समाज के लोगों के साथ सीधा संपर्क साधा जाएगा तथा छोटे-बड़े सम्मेलनों का भी आयोजन किया जाएगा। 

Web Title: Congress is trying to prepare Dalits to support themselves ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया