मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू ने कहा, मुझे यहां आने से किसी ने नहीं रोका, सबने पीठ ठोकी


ABHIMANYU VERMA 27/11/2018 16:30:44
224 Views

New Delhi. पंजाब के कैबिनेट मंत्री व कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू मंगलवार को करतारपुर साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वाघा बॉर्डर पार कर पाकिस्तान पहुंचे। सिद्धू ने पाकिस्तान पहुंचने पर मीडिया से बातचीत में कहा कि वह बाबा नानक का संदेशवाहक बनकर यहां (पाकिस्तान) आए हैं और शांति का संदेश देंगे। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि यह पहल सबके दिलों-दिमाग में बन चुकी सरहद को खत्म कर देगी। 

Navjot Singh Sidhu, who arrived in Pakistan to attend the fundraiser of Karadarpur Sahib corridor

बता दें कि भारत में कॉरिडोर के शिलान्यास के बाद 28 नवंबर को पाकिस्तान की ओर से करतारपुर साहिब कॉरिडोर शिलान्यास किया जाना है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सिद्धू को निमंत्रण मिला था। कांग्रेस नेता ने लाहौर में प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा कि उन्हें पाकिस्तान आने से किसी केंद्रीय मंत्री या नेता ने नहीं रोका है, बल्कि सभी ने उनकी पीठ ठोकी है। उनकी हौसला अफजाई की है, क्योंकि ये धर्म से जुड़ा मामला है। 

Navjot Singh Sidhu, who arrived in Pakistan to attend the fundraiser of Karadarpur Sahib corridor

यह भी पढ़ें:-...राजस्थान: भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, बेरोजगार युवाओं के लिए की बड़ी घोषणा

एक सवाल के जवाब में सिद्धू ने कहा कि विवाद आपसी बातचीत से सुलझता है। भारत और पाकिस्तान को बातचीत के रास्ते पर आगे बढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि धर्म को राजनीति के चश्मे से नहीं देखना चाहिए। इस दुनिया में कौन है, जो भक्तों को धार्मिक स्थलों पर जाने से रोकता है। उन्होंने यह भी कहा कि उनके यहां आने से कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि उनके यहां आने से कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं होगा। 

   सिद्धू का दूसरा पाकिस्तान दौरा 

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू का ये दूसरा पाकिस्तान दौरा है, इससे पहले वह इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान दौरे पर गए थे। इस दौरान उनके पाकिस्तान के सेना प्रमुख बाजवा को गले लगाने पर काफी विवाद हुआ था। जिसके बाद भारत लौटने पर सिद्धू ने सफाई देते हुए कहा था कि बाजवा ने उनसे करतारपुर साहिब कॉरिडोर की बात कही थी, जिस पर उन्होंने खुशी से उन्हें गले लगाया था। 

Web Title: Navjot Singh Sidhu, who arrived in Pakistan to attend the fundraiser of Karadarpur Sahib corridor ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया