पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू ने कहा, मुझे यहां आने से किसी ने नहीं रोका, सबने पीठ ठोकी


ABHIMANYU VERMA 27/11/2018 16:30:44
258 Views

New Delhi. पंजाब के कैबिनेट मंत्री व कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू मंगलवार को करतारपुर साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वाघा बॉर्डर पार कर पाकिस्तान पहुंचे। सिद्धू ने पाकिस्तान पहुंचने पर मीडिया से बातचीत में कहा कि वह बाबा नानक का संदेशवाहक बनकर यहां (पाकिस्तान) आए हैं और शांति का संदेश देंगे। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि यह पहल सबके दिलों-दिमाग में बन चुकी सरहद को खत्म कर देगी। 

Navjot Singh Sidhu, who arrived in Pakistan to attend the fundraiser of Karadarpur Sahib corridor

बता दें कि भारत में कॉरिडोर के शिलान्यास के बाद 28 नवंबर को पाकिस्तान की ओर से करतारपुर साहिब कॉरिडोर शिलान्यास किया जाना है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सिद्धू को निमंत्रण मिला था। कांग्रेस नेता ने लाहौर में प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा कि उन्हें पाकिस्तान आने से किसी केंद्रीय मंत्री या नेता ने नहीं रोका है, बल्कि सभी ने उनकी पीठ ठोकी है। उनकी हौसला अफजाई की है, क्योंकि ये धर्म से जुड़ा मामला है। 

Navjot Singh Sidhu, who arrived in Pakistan to attend the fundraiser of Karadarpur Sahib corridor

यह भी पढ़ें:-...राजस्थान: भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, बेरोजगार युवाओं के लिए की बड़ी घोषणा

एक सवाल के जवाब में सिद्धू ने कहा कि विवाद आपसी बातचीत से सुलझता है। भारत और पाकिस्तान को बातचीत के रास्ते पर आगे बढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि धर्म को राजनीति के चश्मे से नहीं देखना चाहिए। इस दुनिया में कौन है, जो भक्तों को धार्मिक स्थलों पर जाने से रोकता है। उन्होंने यह भी कहा कि उनके यहां आने से कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि उनके यहां आने से कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं होगा। 

   सिद्धू का दूसरा पाकिस्तान दौरा 

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू का ये दूसरा पाकिस्तान दौरा है, इससे पहले वह इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान दौरे पर गए थे। इस दौरान उनके पाकिस्तान के सेना प्रमुख बाजवा को गले लगाने पर काफी विवाद हुआ था। जिसके बाद भारत लौटने पर सिद्धू ने सफाई देते हुए कहा था कि बाजवा ने उनसे करतारपुर साहिब कॉरिडोर की बात कही थी, जिस पर उन्होंने खुशी से उन्हें गले लगाया था। 

Web Title: Navjot Singh Sidhu, who arrived in Pakistan to attend the fundraiser of Karadarpur Sahib corridor ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया