मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

योगी ने दलितों को लेकर दिया बड़ा बयान, बसपा में मचा हड़कंप


ABHIMANYU VERMA 28/11/2018 11:35:33
882 Views

Jaipur. लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा नाराज चल रहे दलित समुदाय को साधने की कोशिश में लगी हुई हैं। जिसके तहत पार्टी के नेता दलितों को खुश करने के लिए अलग-अलग हथकंडे अपना रहे हैं। इसी क्रम में राजस्थान में वसुंधरा सरकार के लिए प्रचार में जुटे सीएम योगी ने तो बजरंगबली को दलित तक बता दिया। 

CM Yogi Adityanath told Bajrangbali, Dalit

दरअसल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अलवर जिले के मालाखेड़ा में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान योगी ने बजरंगबली को दलित, वनवासी, गिर वासी और वंचित बताया। उन्होंने कहा कि बजरंगबली एक ऐसे लोक देवता हैं जो स्वयं वनवासी हैं, गिर वासी हैं, दलित हैं और वंचित हैं। साथ ही उन्होंने जातिगत वोटबैंक को साधने प्रयास भी किया। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए देवी- देवताओं और हिंदुत्व के एजेंडे को भी लोगों के बीच रखा।

यह भी पढ़ें:-...लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने चला बड़ा दांव, टूट जाएगा मायावती के पीएम बनने का सपना

इस दौरान योगी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां भाजपा लोगों के हितों के लिए काम करने वाली है। वहीं दूसरी कांग्रेस साम्प्रदायिकता फैला रही है। 

CM Yogi Adityanath told Bajrangbali, Dalit

योग ने आगे कहा कि राजस्थान हो या फिर देश कांग्रेस का सबसे ज्यादा समय तक शासन रहा है। लेकिन कांग्रेस के समय में ना सड़क थी ना बिजली थी ना पानी था, ना गरिबों के लिए बिजली थी, ना गरीबों के लिए पानी था। कहीं आतंकवाद तो कहीं नक्सलवाद हावी था। उन्होंने कहा कि एक और जहां भाजपा ने विकास को प्राथमिक्ता दी। 

वहीं, इस दौरान योगी ने गौ तस्करी के नाम पर जिस रामगढ़ में अकबर खान की हत्या के मामले में भी बोला। उन्होंने कहा कि चुनाव में राम भक्त भाजपा को वोट दें और रावण भक्त कांग्रेस को वोट दें। भाजपा औरंगजेब जैसे लोगों से रक्षा कर सकती है, राम राज्य लाने के लिए भाजपा उम्मीदवार को जिताएं।

Web Title: CM Yogi Adityanath told Bajrangbali, Dalit ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया