मुख्य समाचार
जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश  विश्व कप में खिलाड़ियों के साथ जा सकेंगी पत्नियां पर BCCI ने लगाई तमाम बंदिशें साध्वी प्रज्ञा का मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान अवैध कमाई के लिए डग्गामार वाहनों पर मेहरबान है पुलिस— प्रशासन मायावती ने मुलायम की मौजूदगी में मंच किया खुलासा - गेस्टहाउस कांड के बाद भी इसलिए हुआ गठबंधन इंस्टाग्राम को लेकर आई बड़ी खबर, यूजर्स का पासवर्ड असुरक्षित तरीके से स्टोर हाईकोर्ट से भाजपा विधायक को बड़ा झटका, सुनाई गयी आजीवन कारावास की सजा  प्रियंका ने राहुल गांधी को सौंपा अपना इस्तीफा #IPL2019 : दिल्ली कैपिटल्स को 40 रन से हराकर मुंबई पहुंची दूसरे स्थान पर जेट एयरवेज की हवाई सेवाएं बंद होने पर निराश हुए फिल्मी सितारे साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ NIA कोर्ट में याचिका दायर, चुनाव लड़ने पर रोक की मांग बुधवार को जेट एयरवेज ने भरी आखिरी उड़ान कोई भी अपराजेय नहीं है, सबको हराया जा सकता है : आचार्य प्रमोद कृष्णम World Cup के लिए ईशांत, सैनी और अक्षर होंगे टीम इंडिया के स्टैंड बाई राज्यपाल को पीजीआई में लगाया गया पेसमेकर, पूरी तरह हैं स्वस्थ
 

योगी ने दलितों को लेकर दिया बड़ा बयान, बसपा में मचा हड़कंप


ABHIMANYU VERMA 28/11/2018 11:35:33
820 Views

Jaipur. लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा नाराज चल रहे दलित समुदाय को साधने की कोशिश में लगी हुई हैं। जिसके तहत पार्टी के नेता दलितों को खुश करने के लिए अलग-अलग हथकंडे अपना रहे हैं। इसी क्रम में राजस्थान में वसुंधरा सरकार के लिए प्रचार में जुटे सीएम योगी ने तो बजरंगबली को दलित तक बता दिया। 

CM Yogi Adityanath told Bajrangbali, Dalit

दरअसल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अलवर जिले के मालाखेड़ा में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान योगी ने बजरंगबली को दलित, वनवासी, गिर वासी और वंचित बताया। उन्होंने कहा कि बजरंगबली एक ऐसे लोक देवता हैं जो स्वयं वनवासी हैं, गिर वासी हैं, दलित हैं और वंचित हैं। साथ ही उन्होंने जातिगत वोटबैंक को साधने प्रयास भी किया। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए देवी- देवताओं और हिंदुत्व के एजेंडे को भी लोगों के बीच रखा।

यह भी पढ़ें:-...लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने चला बड़ा दांव, टूट जाएगा मायावती के पीएम बनने का सपना

इस दौरान योगी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां भाजपा लोगों के हितों के लिए काम करने वाली है। वहीं दूसरी कांग्रेस साम्प्रदायिकता फैला रही है। 

CM Yogi Adityanath told Bajrangbali, Dalit

योग ने आगे कहा कि राजस्थान हो या फिर देश कांग्रेस का सबसे ज्यादा समय तक शासन रहा है। लेकिन कांग्रेस के समय में ना सड़क थी ना बिजली थी ना पानी था, ना गरिबों के लिए बिजली थी, ना गरीबों के लिए पानी था। कहीं आतंकवाद तो कहीं नक्सलवाद हावी था। उन्होंने कहा कि एक और जहां भाजपा ने विकास को प्राथमिक्ता दी। 

वहीं, इस दौरान योगी ने गौ तस्करी के नाम पर जिस रामगढ़ में अकबर खान की हत्या के मामले में भी बोला। उन्होंने कहा कि चुनाव में राम भक्त भाजपा को वोट दें और रावण भक्त कांग्रेस को वोट दें। भाजपा औरंगजेब जैसे लोगों से रक्षा कर सकती है, राम राज्य लाने के लिए भाजपा उम्मीदवार को जिताएं।

Web Title: CM Yogi Adityanath told Bajrangbali, Dalit ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया