मुख्य समाचार
 

पाक में रखी गयी कॉरिडोर की नींव, सिद्धू बोले- भारत सरकार और इमरान ने किया पुण्य का काम


ABHIMANYU VERMA 28/11/2018 15:58 PM
158 Views

New Delhi. भारत में करतारपुर कॉरिडोर की नींव रखे जाने के बाद बुधवार को पाकिस्तान में पड़ने वाले हिस्से कॉरिडोर का शिलान्यास किया गया। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने इसका शिलान्यास किया। इस समारोह में इमरान खान के अलावा, पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, हरदीप सिंह पुरी और नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद रहे। 

The foundation stone of the Kartarpur corridor in Pakistan

बता दें कि इससे पहले भारत के हिस्से में पड़ने वाले गुरदासपुर स्थित डेरा बाबा नानक में भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर की नींव रखी थी। इस कॉरिडोर के बनने से भारत- और पाकिस्तान के बीच रिश्ते सुधरने के कयास लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-...प्रकाश पर्व विशेष: लालची आदमी ने गुरुनानक को नहीं दिया था पानी

The foundation stone of the Kartarpur corridor in Pakistan

वहीं, पाकिस्तान में करतारपुर कॉरीडोर की नींव रखे जाने के मौके पर नवजोत सिंह ने इमरान खान की तारीफ की और कहा कि कॉरिडोर की नींव रखकर भारत सरकार और इमरान खान ने पुण्य का काम किया है। इस कदम को आतंकवाद, राजनीति से न जोड़ें। अगर दोनों देशों में संपर्क बढ़ेगा तो संदेह खत्म होगा। सिद्धू ने कहा कि दोनों देशों में खून-खराबा खत्म होना चाहिये, ये कॉरिडोर दिलों को जोड़ेगा।  

 

#WATCH: Navjot Singh Sidhu recites poetry in praise of Pakistan PM Imran Khan at the ground-breaking ceremony of #KartarpurCorridor in Pakistan. pic.twitter.com/DJqXG8pa4j

— ANI (@ANI) November 28, 2018

हालांकि, इस मुद्दे पर भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि भारत सरकार कई सालों से करतारपुर कॉरीडोर खोलने की बात कह रही थी, लेकिन अब जाकर पाकिस्तान ने इस पर सकारात्मक कदम उठाया है। विदेश मंत्री ने कहा कि इस कॉरिडोर के खुलने का मतलब द्विपक्षीय वार्ता की शुरुआत नहीं है, क्योंकि आतंकवाद और बातचीत एक साथ नहीं हो सकती। 

Web Title: The foundation stone of the Kartarpur corridor in Pakistan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया