विभागीय मामला दबाने के बजाए एसएसपी ने दिए गुप्त जांच के आदेश, इंस्पेक्टर और एसआई निलम्बित


GAURAV SHUKLA 30/11/2018 11:40:58
457 Views

Lucknow. आगरा के व्यापारी का सोना-चांदी, कैश और सामान जबरन अपने पास रखने की शिकायत पर गुप्त विभागीय जांच के बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने थाना प्रभारी मड़ियांव और दो एसआई को लाइन हाजिर कर दिया है। एसएसपी का कहना है कि पीड़ित द्वारा तहरीर देने पर आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज की जाएगी। आरोपितों ने पीड़ित को डरा धमकाकर जबरन उसके सामान को अपने कब्जे में ले लिया। 

Apradhnama SSP ne thana prabhari madiyao ko kiya line hazir
आगरा के कमलानगर निवासी विशाल दिवाली से पहले 2 नवंबर को अपनी कार से घर जा रहे थे। इसी बीच मड़ियांव गोल चौक के पास पुलिस ने चेकिंग के दौरान व्यापारी की गाड़ी रुकवाई। कार की तलाशी लिए जाने पर अंदर सोना चांदी देख पुलिसकर्मी विशाल को चौकी पर ले गये। चौकी में पुलिसकर्मियों ने व्यापारी के सोने चांदी को चोरी का सामान बता कर जमकर रौब गांठा और धमकाते हुए चुपचाप चले जाने की धमकी दी। खुद की जान बचाने के लिए पीड़ित चुपचाप चौकी से चला गया और त्योहार के बाद उसने घटनाक्रम की शिकायत एसएसपी लखनऊ से की। 

   एएसपी विधानसभा की जांच में दोषी मिले पुलिसकर्मी 

मातहतों के इस तरह के कारनामों की जानकारी मिलते ही एसएसपी ने एएसपी विधानसभा राहुल मिठास को पूरे मामले की गुप्त जांच के आदेश दिए। जांच में जब आरोपितों की फोटो पीड़ित को दिखाई गयी तो उसने थाना मड़ियांव इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार सिंह, एसआई दलबीर सिंह और एसआई आफताब आलम की फोटो की पहचान की, जिसके बाद तीनों आरोपितों को दोषी पाते हुए एसएसपी ने उन्हें लाइन हाजिर कर दिया। वहीं, मामले में एसएसपी का कहना यह भी है कि मामले की विभागीय जांच एएसपी क्राइम से करवाने के साथ ही पीड़ित को रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए बुलाया गया है। उसकी तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी, जिसके बाद मामले में बड़ी कार्रवाई भी संभव है।

  अनुशासनहीनता पर सस्पेंड बलवंत शाही 

थाना प्रभारी मड़ियांव पर गाज गिराने के साथ ही एसएसपी ने गोमतीनगर में फन मॉल चौकी पर तैनात बलवंत शाही को सस्पेंड कर दिया है। कथितरूप से बलवंत शाही पूर्व कप्तान यशस्वी यादव से लेकर दीपक कुमार के समय तक नियमों को ताक पर रखकर थानेदारी के लिए जाना जाता था।

Web Title: Apradhnama SSP ne thana prabhari madiyao ko kiya line hazir ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया