अलास्का में भूकंप के जबरदस्त झटके, पु​ल व सड़कों को हुआ भारी नुकसान


RAGHVENDRA CHAURASIA 01/12/2018 12:44 PM
320 Views

Washington.  अलास्का के दक्षिणी केनाई प्रायद्वीप में 7.0 की तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के अनुसार, विनाशकारी भूकंप के बाद अधिकारियों ने अलास्का में जारी किए गए सुनामी अलर्ट की चेतावनी को फिलहाल रद्द कर दिया है। खबर यह भी है कि भूकंप के आने से कई पुल व सड़कों के बीच में दरार पड़ जाने से भारी नुकसान हुआ है।

Alska Me Bhukamp Ke Jhtke

  40 से अधिक बार धरती हिली

अलास्का का दक्षिणी केनाई प्रायद्वीप 7.0 तीव्रता वाले शक्तिशाली भूकंप के आने के बाद दहल गया। आलस्का में इतना विनाशकारी भूकंप आया की जमीनें फट गई। भूकंप के दौरान आलस्का में अफरा-तफरी का माहौल छा गया था। भूकंप इतना खतरनाक था कि इसके बाद 40 से ज्यादा बार धरती हिली। 

Alska Me Bhukamp Ke Jhtke

  भूकंप का केंद्र एंकोरेज के 7 मील उत्तर में केंद्रित था

अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण के मुताबिक भूकंप राज्य के सबसे बड़े शहर एंकोरेज के 7 मील उत्तर में केंद्रित था। आलस्का में भयावह भूकंप आने से कई इमारतें और पुल ध्वस्त हो गए हैं। आपको बता दें कि करीब 3 लाख लोग आसपास के क्षेत्र में और 1 लाख लोग एंकोरेज शहर में रहते हैं।

 

Web Title: Alska Me Bhukamp Ke Jhtke ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया