UPTET 2018: आंसर-की पर भड़के अभ्यर्थी, शिक्षामित्र व बीएड डिग्रीधारी उठाएंगे ये बड़ा कदम


ABHIMANYU VERMA 01/12/2018 15:08:49
1616 Views

Lucknow. यूपीटीईटी 2018 की संशोधित उत्तरकुंजी पर विवाद होने के आसार दिखाई पड़ रहे हैं। एक तरफ जहां अभ्यर्थियों ने संशोधित उत्तरकुंजी को लेकर असंतुष्टि जताई है। वहीं, दूसरी तरफ शासनादेश के अनुसार संशोधित उत्तरकुंजी पर किसी प्रकार की आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। सूत्रों की मानें तो अभ्यर्थी उत्तरमाला पर विवाद को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं। 

UPTET final Answer Key 2018

यह भी पढ़ें:-...UPTET 2018 की आंसर की जारी, ऐसे करें चेक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई शिक्षामित्र हैं, जो परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से जारी उत्तरकुंजी को गलत ठहरा रहे हैं। चूंकि शासनादेश के अनुसार संशोधित उत्तरकुंजी पर कोई आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी, इसलिए ये अभ्यर्थी हाईकोर्ट में याचिका करने के मूड में हैं। सूत्रों की मानें तो 15-16 प्रश्नों को लेकर दुविधा की स्थिति थी, जिसके बाद अंत में नौ प्रश्नों के उत्तर में संशोधन किया गया। ऐसे में छह-सात प्रश्न हैं, जो विवाद का का कारण बन सकते हैं।

यही नहीं, कई शिक्षामित्र व बीएड डिग्रीधारी ऐसे हैं, जो एक-दो नंबर से फेल हो रहे हैं। ऐसे में उनकी कोशिश होगी कि किसी भी तरह से वह पास हो जाएं। शिक्षामित्रों के लिए वेटेज लेने का दूसरा और आखिरी मौका है, जिसके वे कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इस बात को अधिकारी भी दबी जुबान से स्वीकार कर रहे हैं।

Web Title: UPTET final Answer Key 2018 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया