मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

सभी हनुमान मंदिरों पर दलित करें कब्जा : चंद्रशेखर


NAZO ALI SHEIKH 02/12/2018 10:16 AM
309 Views

Mumbai. सीएम योगी आदित्यानाथ के हनुमान जी को दलित बताए जाने वाले बयान पर छिड़े सियासी घमासान के बीच अब भीम आर्मी के सुप्रीमो चंद्रशेखर ने कहा कि देशभर के हनुमान मंदिर में दलित कब्जा कर लें। उन्होंने कहा कि सभी हनुमान मंदिरों में पुजारी भी दलित ही होने चाहिए। चंद्रशेखर मुजफ्फरनगर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

sabhi hanumaan mandiron par karen kabja

यह भी पढ़ें... मायावती ने लगाया बड़ा आरोप, गठबंधन न करने के पीछे बताई कांग्रेस की ये चाल

  बयान की निंदा

चंद्रशेखर ने सीएम योगी के बयानों की जमकर निंदा की। उन्होंने सीएम योगी और पीएम नरेन्द्र मोदी को दलित विरोधी करार दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने राजनीतिक हितों के लिए धार्मिक मुद्दों को उछालती है। यह सब काम लोगों का ध्यान हटाने के लिए किया जा रहा है। यदि यूपी के सीएम कहते हैं कि हनुमान जी दलित थे, तो सभी दलितों को हनुमान मंदिरों पर कब्जा कर लेना चाहिए। दलित ही मंदिरों के पुजारी बनें और दान के रूप में जो भी चढ़ावा आता है, उस पर भी दलितों का ही अधिकार हो।

यह भी पढ़ें... लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने चला बड़ा दांव, टूट जाएगा मायावती के पीएम बनने का सपना

sabhi hanumaan mandiron par karen kabja

  हनुमान हमारे पूर्वज 

चंद्रशेखर ने कहा कि यदि प्रभु हनुमान जी हमारे पूर्वज हैं, तो सभी मंदिरों पर उनका अधिकार हुआ। वहीं, अयोध्या मसले पर निशाना साधते हुए कहा कि भगवान श्रीराम मंदिर मुद्दे को तनावपूर्ण बनाने का काम किया गया। यहां स्थिति यह हो गई कि दलित, मुसलमान और पिछड़े खुद को असुरक्षित महसूस करने लगे थे। वहीं, जब उनसे बसपा को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ये उनका पारिवारिक और आपसी मामला है, जो भी निर्दोष दलित जेलों में हैं उनकी रिहाई के लिए देशभर में आंदोलन चलाया जाएगा। मुजफ्फरनगर से ही अब आंदोलन का आगाज हो रहा है।

Web Title: sabhi hanumaan mandiron par karen kabja ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया