कुरैशी की गुगली पर सुषमा का पलटवार, कहा- हम फंसे नहीं, PAK हुआ बेनकाब


SUJEET KUMAR 02/12/2018 10:15 AM
225 Views

New Delhi. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी पर उनकी 'गुगली' वाली टिप्पणी पर बीते शनिवार को तीखी आलोचना की है। विदेश मंत्री ने कहा कि इससे वह (कुरैशी) बेनकाब हो गए और इस तरह पाकिस्तान के मन में सिख भावनाओं के प्रति कोई सम्मान नहीं है।

googly remark exposes pak foreign minister qureshi says sushma swaraj

सुषमा ने सिलसिलेवार ट्वीट किए, जिसमें उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान के श्रीमान विदेश मंत्री-नाटकीय अंदाज में की गई आपकी 'गुगली' टिप्पणियों ने आपको बेनकाब कर दिया है। इससे पता चलता है कि आपके मन में सिख भावनाओं के प्रति कोई सम्मान नहीं है। आप केवल ‘गुगली’ फेंकते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘मैं आपको बता देना चाहती हूं कि हम आपकी 'गुगली' में फंसे नहीं हैं। हमारे दो सिख मंत्री पवित्र गुरुद्वारा में मत्था टेकने के लिए करतारपुर साहिब गए थे।’

googly remark exposes pak foreign minister qureshi says sushma swaraj

बता दें कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बीते गुरुवार को दावा किया था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने करतारपुर गलियारे के लिए आधारशिला कार्यक्रम में भारत सरकार की मौजूदगी तय करने के लिए ‘गुगली’ फेंकी। वहीं, कुरैशी के बयान से एक दिन पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय वार्ता की बहाली की संभावना से साफ तौर पर इनकार करते हुए कहा था कि जब तक पाकिस्तान भारत के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों को रोक नहीं देता, तब तक बातचीत संभव नहीं है।

googly remark exposes pak foreign minister qureshi says sushma swaraj

कुरैशी ने गुरुवार को कहा था कि करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास समारोह में भारत सरकार को आमंत्रित करना इमरान खान की 'गुगली' ही थी, जिसमें मोदी सरकार बोल्ड हो गई। जबकि सुषमा स्वराज ने अपनी व्यस्तताओं का हवाला देकर करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास समारोह के लिए पाक के निमंत्रण को ठुकरा दिया था, लेकिन भारत सरकार ने दो केंद्रीय मंत्रियों हरसिमरत कौर बादल और हरदीप सिंह पुरी को शिलान्यास समारोह में हिस्सा लेने के लिए भेजा था।

Web Title: googly remark exposes pak foreign minister qureshi says sushma swaraj ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया