मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

करतारपुर कॉरिडोर के बाद शारदा पीठ तक रास्ता खोलने की उठी मांग


ABHIMANYU VERMA 02/12/2018 11:37:13
151 Views

New Delhi. करतारपुर कॉरीडोर के बाद अब भारत सरकार से कश्मीरी पंडितों के लिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित शारदा पीठ तक रास्ता खोलने की मांग की गई है, जिसको लेकर जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ़्ती ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर अपील की है। इस बात की जानकारी महबूबा ने ट्विट्टर के माध्यम से दी है। 

Demand for opening of Path to Sharda Peeth after Kartarpur Corridor

बता दें कि अभी हाल ही में मोदी सरकार ने पाकिस्तान के सिखों के तीर्थस्थल करतारपुर साहिब कॉरीडोर निर्माण के प्रस्ताव को मंजूरी दी है, जिसका शिलान्यास भारतीय सीमा में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने और पाकिस्तान की तरफ पीएम इमरान खान ने किया। वहीं, शारदा पीठ को कश्मीरी पंडितों के लिए बहुत महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल बताते हुए महबूबा मुफ़्ती ने मोदी को पत्र लिखा है। इसकी जानकारी देते हुए महबूबा ने ट्वीट करके कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में शारदा पीठ को कश्मीरी पंडितों के लिए खोले के लिए करतापुर साहिब की तरह ही गलियारा बनाए जाने का अनुरोध किया है।

Demand for opening of Path to Sharda Peeth after Kartarpur Corridor 

यह भी पढ़ें:-....राहुल को कैप्टन बताने पर पंजाब के तीन मंत्रियों ने किया विरोध, सिद्धू से मांगा इस्तीफा

करतारपुर कॉरीडोर को लेकर पीएम मोदी को बधाई देते हुए पीडीपी अध्यक्ष ने लिखा कि उनकी पार्टी दोनों देशों के बीच आपसी भरोसे को बढ़ाने के लिए लोगों के बीच संपर्क बढ़ाए जाने की हमेशा हिमायती रही है। पीडीपी ने हमेशा दोनों देशों के बीच पुराने रास्तों को खोले जाने का समर्थन किया है। करतारपुर साहिब को खोले जाने ने हमारे सामने एक और अवसर रखा है।

Demand for opening of Path to Sharda Peeth after Kartarpur Corridor

Web Title: Demand for opening of Path to Sharda Peeth after Kartarpur Corridor ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया