मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

पूर्व वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सुनील अरोड़ा बने देश के 23वें मुख्य चुनाव आयुक्त


RAGHVENDRA CHAURASIA 02/12/2018 13:21 PM
221 Views

New Delhi. पूर्व वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सुनील अरोड़ा देश के 23वें मुख्य चुनाव आयुक्त बने हैं। सुनील अरोड़ा ने रविवार को मुख्य चुनाव आयुक्त का कार्यभार संभाल लिया है। 

Sunil Arora Bane Desh Ke Mukhya Chunav Aayukt

  ओपी रावत शनिवार को हुए थे सेवानिवृत्त

मुख्य निर्वाचन आयोग के पूर्व आयुक्त ओपी रावत शनिवार 1 दिसंबर को अपने पद से सेवानिवृत्त हो गए हैं। पूर्व वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सुनील अरोड़ा ने रविवार को मुख्य चुनाव का कार्यभार संभाल लिया है।

1980 बैच के राजस्थान कैडर के सेवानिवृत अधिकारी हैं

देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1980 बैच के राजस्थान कैडर के ​सेवानिवृत्त अधिकारी हैं। अरोड़ा राजस्थान के कई जिलों के प्रशासनिक अधिकारी रह चुके हैं। इसके साथ ही सुनील अरोड़ा केंद्र सरकार में सूचना एवं प्रसारण सचिव और कौशल विकास एवं उद्वमिता मंत्रालय में सचिव के रूप में अपनी सेवा दे चुके हैं। अरोड़ा वित्त एवं कपड़ा मंत्रालय एवं योजना आयोग में विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Sunil Arora Bane Desh Ke Mukhya Chunav Aayukt

  राजस्थान की मुख्यमंत्री के सचिव रह चुके हैं अरोड़ा

सुनील अरोड़ा राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के करीबी बताए जाते हैं। वे 1993 से 1998 तक राजस्थान के मुख्यमंत्री के सचिव और 2005 से 2008 तक मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव भी रहे थे। आपको बता दें कि सुनील अरोड़ा ​आगामी 2019 का लोकसभा चुनाव उन्हें ही देखना है इसके साथ ही 2019 में 7 राज्यों में चुनाव होना है जिसे शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराना उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती है।

Web Title: Sunil Arora Bane Desh Ke Mukhya Chunav Aayukt ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया