मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय
 

गन्ना किसानों के बहाने योगी सरकार पर जमकर बरसे पूर्व सीएम अखिलेश यादव


RAGHVENDRA CHAURASIA 02/12/2018 14:50:20
190 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी पर हमला किया। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने गन्ना किसानों को धोखा दिया है। अभी तक गन्ना चीनी मिलोें में पेराई शुरु नहीं हुई है और किसानों को बकाया गन्ना मूल्य भुगतान भी नहीं मिल पाया है। 

Akhilesh Yadav Ne Ganna Kisano Ko Lekar Yogi Sarkar Pr Jamkar Brse

  पिछले एक साल में इन चीजों में हुई वृद्धि

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि ​पिछले एक साल के अंदर सिंचाई के लिए उपयोग में आने वाले डीजल के दाम में 28 प्रतिशत, बिजली के दाम में 30 प्रतिशत, कीटनाशकों के मूल्य में 30 प्रतिशत, डीएपी में 10 प्रतिशत एवं मजदूरी में 10 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। इससे उत्पादन लागत 15-20 फीसदी बढ़ गई है।

  गन्ने के परामर्शी मूल्य में कोई वृद्धि नहीं

पूर्व सीएम ने कहा कि गन्ना शोध संस्थान शाहजहांपुर के आंकड़ों के अनुसार पिछले साल उत्पादन लागत 289 रुपये प्रति कुंटल थी, जो इस बार 297 रुपये प्रति कुंटल हो गई है। इसके बावजूद बीजेपी सरकार ने साल 2018-19 के ​लिए गन्ने के परामर्शी (एसएपी) में कोई वृद्धि नहीं की है, जिसके कारण पूरे प्रदेश के गन्ना किसान नाराज हैं। 

Akhilesh Yadav Ne Ganna Kisano Ko Lekar Yogi Sarkar Pr Jamkar Brse

  योगी सरकार को चीनी मिल मालिकों की चिंता

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान योगी सरकार ने किसानों को दिखाने के लिए 44 चीनी मिलों को 2619 करोड़ रुपये के सॉफ्ट लोन का भुगतान किया है। पूर्व सीएम ने कहा कि असली बात तो यह है कि किसानों को इससे कोई फायदा नहीं होने वाला नहीं है, सरकार को चीनी मिल मालिकों की चिंता है।

Web Title: Akhilesh Yadav Ne Ganna Kisano Ko Lekar Yogi Sarkar Pr Jamkar Brse ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया