मुख्य समाचार
शुद्ध जीवन जीने के लिए पेड़ लगाना जरूरी जानिए, कैसे बढ़ाएंं पलकों और होठों की खूबसूरती बिना सर्जरी ? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम की महारैली, कर सकते हैं ये बड़ा फैसला तेजस्वी के समर्थन में राबड़ी उठाया ये बड़ा कदम, परास्त हो गए सारे बागी प्लास्टिक के खिलाफ पीएम ने छेड़ी जंग, 10 लाख लोगों को करेंगे... मुख्यमंत्री से नहीं मिल सका दुनिया का सबसे लम्बा आदमी कांग्रेस पूरे प्रदेश में मनायेगी स्व0 राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती अखिलेश ने दिया ऐसा बयान, किसान और जवान कर रहे सलाम! बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक, दरवाजे से ही करना होगा जलाभिषेक पहलू खां मामले में मायावती ने लिया बड़ा फैसला, सरकार से समर्थन... बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  कर्नाटक: कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले यह विधायक सुर्खियों में, जानिए क्या है वजह मलेशिया में आयोजित तीसरे वर्ल्ड कांग्रेस को संबोधित करेंगी एमिटी की प्रोफेसर सुनीला धनेश्वर   कश्मीर के हालात पर सच को सामने नहीं आने देना चाहती योगी-मोदी की सरकार : भाकपा (माले) यूपी में मेरठ, प्रयागराज व खीरी से अवैध शराब बरामद
 

गन्ना किसानों के बहाने योगी सरकार पर जमकर बरसे पूर्व सीएम अखिलेश यादव


RAGHVENDRA CHAURASIA 02/12/2018 14:50:20
205 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी पर हमला किया। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने गन्ना किसानों को धोखा दिया है। अभी तक गन्ना चीनी मिलोें में पेराई शुरु नहीं हुई है और किसानों को बकाया गन्ना मूल्य भुगतान भी नहीं मिल पाया है। 

Akhilesh Yadav Ne Ganna Kisano Ko Lekar Yogi Sarkar Pr Jamkar Brse

  पिछले एक साल में इन चीजों में हुई वृद्धि

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि ​पिछले एक साल के अंदर सिंचाई के लिए उपयोग में आने वाले डीजल के दाम में 28 प्रतिशत, बिजली के दाम में 30 प्रतिशत, कीटनाशकों के मूल्य में 30 प्रतिशत, डीएपी में 10 प्रतिशत एवं मजदूरी में 10 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। इससे उत्पादन लागत 15-20 फीसदी बढ़ गई है।

  गन्ने के परामर्शी मूल्य में कोई वृद्धि नहीं

पूर्व सीएम ने कहा कि गन्ना शोध संस्थान शाहजहांपुर के आंकड़ों के अनुसार पिछले साल उत्पादन लागत 289 रुपये प्रति कुंटल थी, जो इस बार 297 रुपये प्रति कुंटल हो गई है। इसके बावजूद बीजेपी सरकार ने साल 2018-19 के ​लिए गन्ने के परामर्शी (एसएपी) में कोई वृद्धि नहीं की है, जिसके कारण पूरे प्रदेश के गन्ना किसान नाराज हैं। 

Akhilesh Yadav Ne Ganna Kisano Ko Lekar Yogi Sarkar Pr Jamkar Brse

  योगी सरकार को चीनी मिल मालिकों की चिंता

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान योगी सरकार ने किसानों को दिखाने के लिए 44 चीनी मिलों को 2619 करोड़ रुपये के सॉफ्ट लोन का भुगतान किया है। पूर्व सीएम ने कहा कि असली बात तो यह है कि किसानों को इससे कोई फायदा नहीं होने वाला नहीं है, सरकार को चीनी मिल मालिकों की चिंता है।

Web Title: Akhilesh Yadav Ne Ganna Kisano Ko Lekar Yogi Sarkar Pr Jamkar Brse ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया