मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार! किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

समायोजन रद्द होने के बाद योगी सरकार का बड़ा ऐलान, शिक्षामित्रों में दौड़ी खुशी की लहर


ABHIMANYU VERMA 04/12/2018 10:29 AM
2600 Views

Lucknow. समायोजन रद्द होने के बाद संघर्ष कर रहे शिक्षामित्रों के लिए एक बड़ी राहत की खबर है। यूपी की योगी सरकार सहायक अध्यापकों की दूसरी सबसे बड़ी भर्ती करने जा रही है, जिसमें 6 दिसंबर से उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 69,000 सहायक अध्यापकों की भर्ती शुरू होने वाली है, जिसको लेकर शासनादेश जारी कर दिया गया है। 

shikshamitron ke liye khushkhabari

योगी सरकार के इस ऐलान से शिक्षमित्रों को ज्यादा राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि आन्दोलनरत शिक्षामित्रों को इस भर्ती परीक्षा में ज्यादा मौका मिलने के ज्यादा मौके हैं। शासनादेश से जहां आवेदन करने की अधिकतम सीमा को 60 वर्ष कर दिया गया है। इसके अलावा कट ऑफ लिस्ट न जारी होने की वजह से उन्हें 25 अंक का भारांक भी मिलेगा, जिससे शिक्षमित्रों के ज्यादा से ज्यादा संख्या में चयनित होने की संभावना है।

shikshamitron ke liye khushkhabari

यह भी पढ़ें:-...UPTET 2018: आंसर-की पर भड़के अभ्यर्थी, शिक्षामित्र व बीएड डिग्रीधारी उठाएंगे ये बड़ा कदम

बता दें कि यह भर्ती बेसिक शिक्षा परिषद के प्राइमरी स्कूलों में सहायक अध्यापक के 69 हजार पदों पर होगी। भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 6 से 20 दिसंबर तक होंगे। सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा का आयोजन 6 जनवरी, 2019 को होगा और परिणाम 22 जनवरी को जारी होगा। शासनादेश जारी होने पर माना जा रहा है कि सरकार ने अंतर पैदा करने के लिए पदों की संख्या 500 बढ़ा दी है। इससे पहले सरकार ने 68,500 शिक्षकों दो भर्ती का निर्णय लिया था।

Web Title: shikshamitron ke liye khushkhabari ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया