मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान
 

करतारपुर कॉरीडोर: इमरान खान की गुगली पर खुद बोल्ड हुआ पाकिस्तान


ABHIMANYU VERMA 04/12/2018 14:03:19
264 Views

New Delhi. करतारपुर कॉरीडोर के शिलान्यास के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बयानबाजी जारी है। पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के गुगली वाले बयान को लेकर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को सफाई देनी पड़ी है। इमरान खान ने पाक विदेश मंत्री के बयान पर बचाव करते हुए कहा कि करतारपुर कॉरीडोर खोलना एक सच्चा प्रयास है, यह कोई गुगली नहीं है। इस्लामाबाद सच्ची नीयत से नई दिल्ली के साथ शांतिपूर्ण संबंध स्थापित करना चाहता है।

Kartarpur Corridor Imran Khan Googly Bold himself on Pakistan

क्या था कुरैशी का बयान 

भारत में करतारपुर कॉरीडोर के शिलान्यास के बाद पाकिस्तान वाले हिस्से में 28 नवम्बर को पाक पीएम इमरान खान ने कॉरीडोर का शिलान्यास किया था। इस कार्यक्रम में पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और दो केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर, हरदीप सिंह पुरी भी शामिल होने के लिए पहुंचे थे। वहीं, शिलान्यास के बाद पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पिछले हफ्ते एक कार्यक्रम में कहा था कि पाक के पीएम इमरान ने गुगली फेंकी और भारत को करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास में शामिल होना पड़ा। 

Kartarpur Corridor Imran Khan Googly Bold himself on Pakistan

यह भी पढ़ें;-...​​​​कुरैशी की गुगली पर सुषमा का पलटवार, कहा- हम फंसे नहीं, PAK हुआ बेनकाब

गुगली वाले बयान पर सुषमा स्वराज का पलटवार

वहीं, भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कुरैशी के इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री महोदय आपके गुगली वाले बयान से आश्चर्यजनक रूप से सारी सच्चाई सामने आ गयी। उन्होंने कहा कि उनका यह बयान दिखाता है कि पाक सिखों की भावनाओं की कद्र नहीं करता। आप केवल गुगली फेंकते हैं। मैं आपको बताना चाहती हूं कि भारत आपकी गुगली में नहीं फंसा? हमारे दो सिख मंत्री करतारपुर गुरुद्वारे में अरदास करने गए थे।

Kartarpur Corridor Imran Khan Googly Bold himself on Pakistan

फटकार के बाद कुरैशी को देनी पड़ी सफाई

गुगली वाले बयान पर भारत की तीखी प्रतिक्रिया आने के बाद कुरैशी ने सफाई दी थी। कुरैशी ने ट्वीट कर कहा कि मेरे बयान को सिख भावनाओं से जोड़कर जान बूझकर भ्रम फैलाया जा रहा है। मैंने जो कहा वह भारत सरकार को लेकर कहा था। हम सिख भावनाओं का सम्मान करते हैं और कोई भी विवाद इसे बदल नहीं सकता।

Kartarpur Corridor Imran Khan Googly Bold himself on Pakistan

Web Title: Kartarpur Corridor Imran Khan Googly Bold himself on Pakistan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया