9 दिसंबर तक दर्शकों के लिये खुला रहेगा महोत्सव - राज्यपाल राम नाईक


MOHD ATHAR RAZA 06/12/2018 10:38:21
607 Views

 

Lucknow. लखनऊ महोत्सव के औपचारिक समापन के अवसर पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने घोषणा की कि महोत्सव दर्शकों, व्यापारियों एवं ग्राहकों की मांग पर 9 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है। बता दें कि लखनऊ महोत्सव का आयोजन 25 नवंबर से 5 दिसंबर , 2018 तक किया गया था।

The festival will be open to the audience by December 9 - Governor Ram Naik

राज्यपाल ने कहा कि पूरे भारत में अनेक शहर देखे हैं पर लखनऊ जैसा शहर कहीं नहीं देखा। लखनऊ की अपनी खास संस्कृति है। यहां हिन्दू-मुस्लिम, पुरूष-महिला सब आपसी सद्भाव से रहते हैं। उन्होंने कहा कि वे 5वीं बार लखनऊ महोत्सव के समापन समारोह में आये हैं, पर इस बार का नजारा कुछ और है। इस बार का महोत्सव ‘अटल संस्कृति अटल विरासत’ के नाम पर लखनऊ के लोकप्रिय सांसद एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित है। महोत्सव में अटल दीर्घा एवं अटल ग्राम विशेष आकर्षण का केन्द्र हैं।

राज्यपाल ने कहा कि लखनऊ में अटल जी के द्वारा किये गये काम को देखकर काम करने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल का कार्यकाल पांच वर्ष का होता है। उनके कार्यकाल के 4 वर्ष 4 माह पूरे हो गये हैं। कार्यकाल पूरा होने के बाद भी अगले वर्ष यदि लखनऊ महोत्सव में उन्हें बुलाया जायेगा तो वे अवश्य आयेंगे।

Web Title: The festival will be open to the audience by December 9 - Governor Ram Naik ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया