मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

अयोध्या विवाद: सीएम योगी बोले, मेरे हाथ में होता तो 24 घंटे में कर देता निपटारा


ABHIMANYU VERMA 07/12/2018 16:37:54
165 Views

Lucknow. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बयानबाजी का दौर जारी है। इस मुद्दे पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि देश संविधान से चलना चाहिए, लेकिन अगर ये मामला राज्य सरकार के हाथ में होता तो सिर्फ 24 घंटे में वह इसका निपटारा कर देते और कोई विवाद ही नहीं होता।

Latest statement of CM Yogi on the Ayodhya dispute

विपक्ष पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि इस देश के सो कोल्ड सेक्युलर लोगों को भले ही ये बात समझ में न आए, लेकिन देश का हर नागरिक चाहे जो गांव में रहता हो या फिर शहर में, उसे पता है कि भगवान राम अयोध्या में ही पैदा हुए थे। उन्होंने कहा कि जो खुद जाति की राजनीति कर रहे हैं वो हमें सर्टिफिकेट दे रही है। सीएम योगी ने कहा कि इस देश में कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें अयोध्या का नाम लेने से ही करंट लग जाता है। उनकी तीन पीढ़ियां राम मंदिर आंदोलन से जुड़ी रही हैं।

यह भी पढ़ें:-...बुलंदशहर हिंसा: छुट्टी पर आए फौजी ने सुबोध कुमार को मारी थी गोली!

Latest statement of CM Yogi on the Ayodhya dispute

वहीं, पूर्व सांसद और रामजन्म भूमि न्यास अध्यक्ष डॉ. राम विलास वेदांती का भी राम मंदिर को लेकर बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि अब हम लोग राम मंदिर को लेकर कोर्ट के आदेश की प्रतीक्षा नहीं करेंगे। निर्णय कर लिया गया है कि 2019 के चुनाव से पहले राम मंदिर का निर्माण प्रारम्भ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सिर्फ शिवसेना ही बिल का समर्थन करने वाली है, इसलिए यह बिल नहीं आ सकता है। 

Latest statement of CM Yogi on the Ayodhya dispute

गौरतलब है कि पिछले महीने 25 नवंबर को आरएसएस, विहिप, शिवसेना और कई अन्य संगठनों के नेतृत्व में अयोध्या में धर्म सभा का आयोजन किया गया था। इस सभा का मकसद सरकार पर मंदिर निर्माण को लेकर दबाव बनाने का था। वहीं, इस मुद्दे को लेकर शिवसेना भी सरकार पर दबाव बना रही है। इस पर उद्धव ठाकरे का कहना है कि सरकार कुछ भी करे, कानून बनाए या अध्यादेश लाए, राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए। 

Latest statement of CM Yogi on the Ayodhya dispute

Web Title: Latest statement of CM Yogi on the Ayodhya dispute ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया