मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

बीजेपी को राहत, हाईकोर्ट ने बंगाल में रथयात्रा को दी अनुमति


GAURAV SHUKLA 07/12/2018 17:22 PM
88 Views

Lucknow. कलकत्ता हाईकोर्ट में हुई सुनवाई के बाद बंगाल में बीजेपी की रथ यात्रा को मंजूरी दे दी गयी है। डिविजन बेंच ने सिंगल बेंच का फैसला रद्द करते हुए यह निर्णय़ दिया है। बता दें कि सिंगल बेंच ने बीजेपी की रथ यात्रा को मंजूरी नहीं दी थी, जिसके बाद सिंगल बेंच के फैसले को चुनौती दी गयी थी।

bangal me bjp ki rathyatra ko manjori

गौरतलब है कि रथयात्रा पर हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपना पश्चिम बंगाल दौरा रद्द कर दिया था। इसके बाद उन्होंने शुक्रवार दोपहर को प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी। अमित शाह आज पश्चिम बंगाल जाने वाले थे, लेकिन रथयात्रा की इजाजत न मिलने के चलते उन्होंने अपना यह दौरा रद्द कर दिया है। वहीं, पश्चिम बंगाल में उच्च न्यायालय की एकल पीठ की ओर से अनुमति न मिलने पर उच्च न्यायालय की खंडपीठ में शुक्रवार को अपील दाखिल की गयी है। जिसके बाद न्यायमू्र्ति बी सोमद्दर और न्यायमूर्ति ए मुखर्जी की खंडपीठ ने भाजपा को अपील दाखिल करने की अनुमति देते हुए कहा कि मामले में दोपहर 12.30 बजे सुनवाई होगी। इस सुनवाई के बाद ही रथ यात्रा को लेकर हाईकोर्ट की ओर से निर्णय दिया गया है।  

पीठ ने सुनवाई से पहले वकीलों को निर्देश दिया है कि अपील की एक प्रतिलिपि पश्चिम बंगाल सरकार और अन्य प्रतिवादियों को भी दी जाए। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा सांप्रदायिक तनाव की आशंका जताते हुए अयोजन की अनुमति ने दिये जाने के बाद उच्च न्यायालय की एकल पीठ की ओऱ से गुरुवार को कहा गया था कि कूचबिहार में भाजपा की रैली के लिए अनुमति नहीं दी जा सकती। इस रैली को ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हरी झंडी दिखानी थी, जिसके बाद इजाजत न मिलने को लेकर अमित शाह खुद खासा नाराज हैं। वह ममता बनर्जी सरकार पर हमला बोल रहे हैं और पार्टी की आगे की रणनीति के बारे में बता रहे हैं। बीजेपी अध्यक्ष का कहना है कि अगर रथ यात्रा की इजाजत नहीं मिली तो हम वहां रैली करेंगे। 

अमित शाह ने कहा कि पंचायत चुनाव के बाद ममता सरकार बीजेपी से घबराई हुई हैं इसलिए बंगाल में उन्होंने हमें यात्रा निकालकने की परमिशन नहीं दी है। पुलिस और तृणमूल सरकार दोनों मिलकर राजनीतिक हत्या की, गुंडई को अंजाम दे रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने लोकतांत्रिक प्रणाली का गला घोटा है। ममता को डर है कि जब बंगाल के हर जिले में बीजेपी की यह यात्रा निकलेगी तो बंगाल में हर जगह परिवर्तन फैल जाएगा, जिससे उनकी कमान ढ़ीली पड़ जाएगी इसलिए वे हमें यात्रा निकालने की मंजूरी नहीं दे रही हैं। बंगाल में रोहिंग्या को राज्य सरकार की शह प्राप्त है।

अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बंगाल की जनता परिवर्तन के लिए तैयार हो चुकी है, बीजेपी के कार्यकर्ता डरते नहीं है, ये तीनों यात्राएं जरूर शुरू होंगी, मैं खुद इसकी शुरुआत करूंगा, हम हर गांव, हर जिले में जाएंगे और एक प्रकार की राजनीतितक विचारधारा से मुक्ति दिलाएंगे। महिलाओं पर अत्याचार के मामले में बंगाल सबसे आगे, 44 प्रतिशत मानव तस्करी के मामले बंगाल में पकड़े गए हैं।

Web Title: bangal me bjp ki rathyatra ko manjori ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया