राजस्थान/तेलंगाना चुनाव: उम्मीदवारों की किस्मत EVM में बंद, 5 बजे तक इतने प्रतिशत पड़े वोट


ABHIMANYU VERMA 07/12/2018 17:42:35
211 Views

Jaipur. राजस्थान और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान हुआ। राजस्थान में 200 में से 199 विधानसभा सीटों के लिए सुबह 8 मतदान शुरू हुआ, जोकि शाम 5 बजे तक चला। वहीं, तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हुई, जो शाम 5 बजे समाप्त हो गयी। दोनों राज्यों में मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग हुई। इसी बीच राजस्थान के फ़तेहपुर शेखावटी में वोटिंग दौरान दो गुटों में झड़प की खबर भी सामने आयी। राजस्थान में शाम पांच बजे तक 72.7% प्रतिशत वोट पड़े। इसके अलावा तेलंगाना में 3 बजे तक 56.17% प्रतिशत वोटिंग हुई।

Polls for Rajasthan-Telangana ended

बता दें कि राजस्थान और तेलंगाना समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। इससे पहले शुक्रवार को राजस्थान में सीएम वसुंधरा राजे ने झालवाड़ जिले की झालरापाटन, पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने जोधपुर और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने जयपुर में अपना वोट डाला।

Polls for Rajasthan-Telangana ended

वहीं, कोटा में पूर्व सांसद इज्यराज सिंह ने लाईन में खड़े होकर मतदान किया। जयपुर सहित कई स्थानों पर ईवीएम में तकनीकी खराबी आने के कारण कई स्थानों पर मतदान देरी शुरु से हुआ। जिसको लेकर कांग्रेस के नेताओं ने सवाल भी उठाए हैं। 

यह भी पढ़ें:-...​​तेलंगाना चुनाव : कांग्रेस उम्मीदवार अज्ञात शख्स ने किया हमला

Polls for Rajasthan-Telangana ended

राजस्थान में 199 सीटों के लिए हो मतदान में चार करोड़ 74 लाख 761 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग किया। राज्य में 2274 उम्मीदवार मैदान में थे। इनमें प्रमुख राजनीतिक दल कांग्रेस के194, भाजपा 199, बसपा के 189, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का एक, माकपा 28 एवं भाकपा 16, उम्मीदवार चुनाव मैदान में है।

Polls for Rajasthan-Telangana ended

वहीं, तेलुगू स्टार अल्लू अर्जुन ने तेलंगाना में मतदान किया, वोटिंग के लिए लाइन में लगे एक्टर की फोटो सामने आई। दिग्गज एक्टर चिरंजीवी ने भी अपनी पत्नी अमाला के साथ वोट डाला। सीएम केसीआर भी वोट डालने के लिए पहुंचे। राज्य में 1,824 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आज ईवीएम में बंद हो गया। मलकानगिरी विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 42 प्रत्याशी मैदान में है जबकि बांसवाड क्षेत्र में सबस कम छह प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

Web Title: Polls for Rajasthan-Telangana ended ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया