बोर्ड परीक्षा दे रहे छात्रों के बड़ी खुशखबरी: डिप्टी सीएम ने किया बड़ा ऐलान


RAJNISH KUMAR 07/12/2018 18:31:26
352 Views

Lucknow. प्रदेश में हाईस्कूल और इंटर मीडिएट की परीक्षा की तैयारी में लगे छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने माध्यमिक शिक्षा विभाग की बोर्ड परीक्षा के  टाइम टेबल में बड़ा बदलाव किया है। उन्होंने बताया कि अब इंटर के स्टूडेंट्स को दो दिन में दो या तीन एग्जाम नहीं देना होगा। इसके साथ ही अब 21 फरवरी को होने वाली मैथ्स की परीक्षा 25 फरवरी को होगी।

board exam de rahe student ke liye badi khabar

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने माध्यमिक शिक्षा विभाग की बोर्ड परीक्षा के टाइम टेबल में बदलाव करते हुए संशोधन किया है। उन्होंने बताया कि 21 फरवरी को होने वाला इंटर मैथ्स का पेपर अब 25 फरवरी को होगा। वहीं, 25 फरवरी को होने वाले नागरिक शास्त्र के पेपर को अब 4 दिन पहले 21 फरवरी को कराया जाएगा। इसी तरह गृह विज्ञान का जो पेपर 14 फरवरी को सुबह होना था, वह अब इसी तिथि पर शाम को होगा। वहीं 14 फरवरी को ही शाम को होने वाला एकाउंटेंसी का पेपर अब 14 फरवरी को ही सुबह की शिफ्ट में होगा।

board exam de rahe student ke liye badi khabar

बता दें कि 17 सितंबर को डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा ने खुद यूपी बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी किया था। इसके अनुसार इंटर के छात्रों को 21 फरवरी को सुबह की शिफ्ट में कम्प्यूटर, दोपहर की शिफ्ट में मैथ्स और 22 फरवरी को दोपहर की शिफ्ट में फिजिक्स का पेपर देना पड़ रहा था। सबसे अधिक समस्या मैथ्स और फिजिक्स के पेपर में गैप न होने की वजह से थी।

 

 

Web Title: board exam de rahe student ke liye badi khabar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया