देश को ऐसा बदलाव नहीं चाहिए जो पीछे बर्बादी छोड़ जाए: ​कपिल सिब्बल 


RAGHVENDRA CHAURASIA 08/12/2018 14:50 PM
183 Views

New Delhi. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार पर तीखा हमला किया। कपिल सिब्बल ने कहा कि ​देश को ऐसा बदलाव नहीं चाहिए, जो पीछे बर्बादी छोड़ जाए। उन्होंने कहा कि ऐसा बदलाव जो संविधान की धज्जियां उड़ा दे और संवैधानिक संस्थाओं का राजनीतिकरण कर दे।

Desh Ko Aisa Badlav Nahi Chahiye Jo Picche Barbadi Chodh Jaye

यह भी पढ़ें...फर्रुखाबाद : पटरी से उतरे मालगाड़ी के दो डिब्बे, 500 मीटर तक रेलवे ट्रैक उखड़ा

  जागरण फोरम में मोदी सरकार ​पर हुए हमलावर

राजधानी दिल्ली में जागरण फोरम कार्यक्रम के दूसरे दिन कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पहुंचे थे। सिब्बल ने जागरण फोरम के कार्यक्रम में देश के वर्तमान हालातों की चिंता व्यक्त की। उन्होंने मोदी सरकार की नीतियोंं का जमकर विरोध किया। कपिल सिब्बल ने कहा, मोदी सरकार की नीतियों का जो विरोध करता है उसको आज कल देशद्रोही बता दिया जाता है। 

  देश में कुछ नकली हिंदू हैं

कांग्रेस नेता ​कपिल सिब्बल ने कहा कि मोदी राज में इतना बदलाव हो गया कि देश में असली हिंदू-नकली हिंदू पर बहस चल रही है। इस पर पत्रकार ने ​कपिल सिब्बल से पूछा कि आप असली हिंदू हैं या नकली। कपिल ने जवाब दिया कि मैं तो असली हिंदू हूं, पर देश में बहुत से नकली हिंदू भी घूम रहे हैं। कपिल ने मोदी पर आरोप लगाया कि साल 2014 में मिनिमम गर्वमेंट और मैक्सिम गवर्नेंस का नारा दिया गया था, लेकिन मैं पूछना चाहता हूं कि नोटबंदी क्या मिनिमम गवर्मेंट का उदाहरण है। आपने गरीब लोगों की कमाई को एक मिनट में रद्दी कर दिया, इससे डेढ़ फीसदी जीडीपी गिरी और 2 लाख 25 हजार करोड़ का सीधे-सीधे नुकसान हो गया। इसके साथ ही नोटबंदी से देश में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। 

Desh Ko Aisa Badlav Nahi Chahiye Jo Picche Barbadi Chodh Jaye

  भाषण देना और शासन चलाने में काफी अंतर 

कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज मीडिया पर भी दबाव बनाया जा रहा है। पत्रकार सवाल पूछने से डरते हैं क्या हम ऐसा ही कोई बदलाव चाहते थे। 2014 में मोदी जी ने देश की जनता के खाते में 15 लाख रुपये, काला धन, विकास और देश के आगे बढ़ने का सपना दिखाया था। कपिल ने कहा कि भाषण देने और शासन चलाने में काफी अंतर होता है। इसके साथ ही सिब्बल ने कहा ​कि पी.चिदंबरम के केस को लेकर पीएम मोदी ने मंच से झूठ बोला है। उन्होंने कहा कि मैं उनका वकील हूं मैंने आज तक कभी उस केस में तारीख नहीं मांगी है। आज के लोगों के अंदर भेदभाव जाति-पाति की भावना ज्यादा गई है, जो आने वाले दिनों में समाज में जहर की तरह फैल सकती है। उन्होंने कहा कि हमें भारत में इस तरह का बदलाव नहीं चाहिए जिससे बाद में बबादी को पीछे छोड़ जाए।

यह भी पढ़ें...रेल हादसे की जांच में दिग्गज कांग्रेस नेता की पत्नी को मिली क्लीन चिट,विरोधियों में खलबली

Web Title: Desh Ko Aisa Badlav Nahi Chahiye Jo Picche Barbadi Chodh Jaye ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया