भाजपा उम्मीदवार के घर से बरामद हुई ईवीएम, चुनाव आयोग में मचा हड़कंप


ABHIMANYU VERMA 08/12/2018 15:47:41
331 Views

Jaipur. लोकसभा चुनाव से पहले देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव को सेमीफ़ाइनल के तौर पर देखा जा रहा है। पांचों राज्यों में मतदान के बाद प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गयी है। वहीं, इन चुनावों में ईवीएम को लेकर भी विपक्षी दलों की तरफ से सवाल उठाए जा रहे हैं। इसी बीच राजस्थान विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले भाजपा के एक उम्मीदवार के घर में कथित तौर पर ईवीएम बरामद होने से हड़कंप मचा गया। 

EVM recovered from BJP candidate

जानकारी के मुताबिक, राजस्थान विधानसभा क्षेत्र में कथित तौर पर भाजपा उम्मीदवार के घर से ईवीएम बरामद की गयी, जिसके बाद चुनाव आयोग ने शुक्रवार को पाली सीट के रिटर्निंग अधिकारी को हटाने का आदेश दिया। निर्वाचन आयोग की तरफ से कहा गया कि एक सेक्टर अधिकारी ईवीएम मशीन लेकर भाजपा उम्मीदवार के घर गया था, जिसके बाद सेक्टर अधिकारी को हटा दिया गया और संबंधित ईवीएम को चुनाव प्रक्रिया से बाहर कर दिया गया। 

यह भी पढ़ें:-...अखिलेश यादव का दावा, योगी सीएम रहे तो सपा को होगा ये बड़ा फायदा

EVM recovered from BJP candidate

बता दें कि पाली से रिटर्निंग अधिकारी को हटाकर जोधपुर के राकेश को कार्यभार संभालने का आदेश दिया गया। बताया जा रहा है कि भाजपा उम्मीदवार के घर में कथित तौर पर ईवीएम रखे होने वाला विडियो वायरल हो गया था। वहीं, बारां जिले में हाइवे पर वोटिंग के दौरान इस्तेमाल की गई ईवीएम मिलने के बाद मशीन की सुरक्षा और गोपनीयता पर सवाल खड़े करता है। 

EVM recovered from BJP candidate

Web Title: EVM recovered from BJP candidate's house ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया