मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

बसपा के साथ गठबंधन न करना कांग्रेस के सपनों पर फेर सकता है पानी


RAGHVENDRA CHAURASIA 08/12/2018 16:52 PM
1152 Views

New Delhi. देश के पांच राज्यों का चुनाव 2019 के लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है। कांग्रेस ने तेलंगाना छोड़ बाकी सभी राज्यों में अकेले दम पर चुनाव लड़ा है। एग्जिट पोल में भले ही तीनों राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनती हुई दिख रही है, मगर बीजेपी भी कांग्रेस से पीछे नहीं है। ऐसे में बसपा के साथ गठबंधन न होना कांग्रेस के सपनों के सपनों पर पानी फेर सकता है।

Panco Rajyon Me bsp Ke Sath Gathband Na Karna Congress Ke Sapno Pr Pani Phir Sakta hai

  बीजेपी व कांग्रेस के वोट शेयर में मामूली अंतर

देश के पांच राज्यों के चुनाव संपन्न होने के बाद सभी राज्यों का एग्जिट पोल आ गया है। बीजेपी व कांग्रेस के वोट शेयर में भी दोनों के बीच मामूली अंतर दिख रहा है। कांग्रेस को 41 प्रतिशत और 40 प्रतिशत वोट मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। बसपा के 4 फीसदी और अन्य को 15 फीसदी वोट मिल सकता है। ऐसे में अगर कांग्रेस व बसपा मिलकर चुनाव लड़ते तो वोट शेयर तकरीबन 45 फीसदी होता तो सीटों में बड़ा इजाफा हो सकता था। ऐसे में बीजेपी कांग्रेस टक्कर ही नहीं बल्कि करारी मात देकर सत्ता में वापसी कर सकती थी। 

Panco Rajyon Me bsp Ke Sath Gathband Na Karna Congress Ke Sapno Pr Pani Phir Sakta hai

  सभी राज्यों में बसपा की 5 से 8 सीटें मिलने का दावा

अधिकांश चैनलों के सर्वे के मुताबिक, बसपा को पांच में से तीन राज्यों में 5 से 8 सीटें मिल सकती हैं। बताया जा रहा है कि बीएसपी भले ही सीटें जीतने में कामयाब न हो मगर कांग्रेस के जमकर वोट काटी है। कांग्रेस व बसपा का गठबंधन न हो पाने के लिए बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस पर हमला किया था। उन्होंने कांग्रेस को धोखेबाज पार्टी करार दिया था। इसके साथ ही गठबंधन न हो पाने का ठीकरा कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर फोड़ा था, जिसके बाद मायावती ने अकेले दम पर दो राज्यों में चुनाव लड़ा जबकि छत्तीसगढ़ में जोगी की पार्टी से गठबंधन किया था।

Web Title: Panco Rajyon Me bsp Ke Sath Gathband Na Karna Congress Ke Sapno Pr Pani Phir Sakta hai ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया