दिल्ली: राम मंदिर निर्माण के लिए विहिप की धर्मसभा, निर्मोही व निर्वाणी अखाड़ा ने किया किनारा


ABHIMANYU VERMA 09/12/2018 09:58 AM
237 Views

New Delhi. संसद के शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने को लेकर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश जारी है, जिसके तहत रविवार को विहिप की दिल्ली के रामलीला मैदान में धर्मसभा होने वाली है। विहिप की तरफ से दावा किया गया है कि संसद के आगामी सत्र में विधेयक पेश किया जाएगा, जिससे राम मंदिर निर्माण के लिए रास्ता साफ होगा। हालांकि इस धर्मसभा से निर्मोही अखाड़ा और निर्वाणी अखाड़ा ने किनारा कर लिया है।

VHP dharmasabha in delhi for Ram temple construction

धर्मसभा को लेकर संगठन की तरफ से दावा किया गया है कि इसमें शामिल होने के लिए देशभर से 5 से 10 लाख रामभक्त शामिल होने वाले हैं। वहीं, कई राज्यों से लोग धर्मसभा में शामिल होने के लिए पहुंच चुके हैं। दिल्ली में होने वाली धर्मसभा अयोध्या, नागपुर और मुंबई में हुई धर्मसभाओं की महत्वपूर्ण कड़ी है। 

यह भी पढ़ें:-...राम विलास वेदांती बोले, अब कोर्ट का नहीं करेंगे इंतजार, कोई ताकत नहीं रोक सकती मंदिर निर्माण

VHP dharmasabha in delhi for Ram temple construction

इस धर्मसभा को लेकर विहिप के महासचिव सुरेंद्र जैन का कहना है कि इस धर्मसभा से उन लोगों की धारणा बदल जाएगी जो मानते हैं कि संसद के शीतकालीन सत्र में राम मंदिर को लेकर विधेयक लाना संभव नहीं है। उन्होंने कहा है कि अगर किसी वजह से शीतकालीन सत्र में विधेयक नहीं आता है, तो प्रयाग में होने वाले महाकुंभ में होने वाली आगामी धर्म संसद में भविष्य की रणनीति तय होगी। 

VHP dharmasabha in delhi for Ram temple construction

बता दें कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एक कार्यक्रम में कहा था कि अयोध्या पर कोई भी निर्णय सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही होगा। 

Web Title: VHP dharmasabha in delhi for Ram temple construction ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया