चुनावों के नतीजों से पहले विपक्ष की महाबैठक, भाजपा का विजयरथ रोकने पर होगी चर्चा


ABHIMANYU VERMA 10/12/2018 10:46:03
335 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव को बेहद अहम माना जा रहा है। इन चुनावों को लेकर आए एक्ज़िट पोल की मानें तो भाजपा विरोधी दलों का दबदबा साफ नजर आ रहा है। वहीं, एक्ज़िट पोल के नतीजों से उत्साहित विपक्ष ने महागठबंधन की कवायद को तेज कर दी है। जिसके तहत पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा और संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से एक दिन पहले सोमवार को दिल्ली में विपक्षी दलों की बैठक होने वाली है।

Meeting of the opposition before the winter session of Parliament

सूत्रों की मानें तो इस बैठक में 19 दलों के नेताओं के शामिल होने की संभावना है, जिसमें तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चन्द्रबाबू नायडू बैठक का समन्वय कर रहे हैं। इसके अलावा एनसीपी प्रमुख शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ममता बनर्जी, एनसी के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, एमसीपी के महासचिव सीताराम येचुरी और भाकपा के महासचिव एस सुधाकर रेड्डी के भी बैठक में भाग लेने की उम्मीद है। साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी के भी बैठक में भाग लेने की उम्मीद है। 

Meeting of the opposition before the winter session of Parliament

यह भी पढ़ें:-...शिवपाल के समर्थकों पर भड़के मुलायम सिंह, सार्वजनिक मंच से कह दी ये बड़ी बात

बताया जा रहा है कि बैठक का मुख्य एजेंडा एक गैर-भाजपा मोर्चा बनाने के लिए भविष्य की कार्रवाई तय करना है। महंगाई, नोटबंदी और जीएसटी के दुष्प्रभाव, बेरोजगारी आदि बैठक के एजेंडे में होंगे। वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, द्रमुक के अध्यक्ष एम के स्टालिन, आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और एलजेडी नेता शरद यादव भी उन लोगों में शामिल हैं जो इस बैठक में भाग ले सकते हैं। 

Meeting of the opposition before the winter session of Parliament

Web Title: Meeting of the opposition before the winter session of Parliament ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया