मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल का इस्तीफा


RAJNISH KUMAR 10/12/2018 17:24 PM
106 Views

New Delhi. भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने अपना इस्तीफा दे दिया है। आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल का यह इस्तीफा केंद्र सरकार से चल रही तकरार के बाद आया है। बता दें कि संसद के शीतकालीन सत्र से एक दिन पहले आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे ने बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

urjit patel ka isteefa, गवर्नर उर्जित पटेल, RBI, Reserve Bank of India

केंद्र सरकार के साथ चल रहे मनमुटाव के बीच आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल ने इस्तीफा दे दिया है। उर्जित पटेल ने निजी वजहों से इस्तीफा दिया है। उन्होंने कहा कि निजी कारणों से मैंने अपनी मौजूदा पोजिशन से तत्काल हटने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि कई वर्षों तक आरबीआई में काम करना मेरे लिए सम्मान की बात है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवम्बर, 2016 को जब नोटबंदी लागू की थी, उस दौरान आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल ही थे। इसके बाद से लगातार विपक्षी दल आरबीआई की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहे थे। अभी हाल ही में मौद्रिक समीक्षा कमेटी की बैठक से पहले आरबीआई गवर्नर और केंद्र सरकार के बीच विवाद सामने आया था। इसके बाद से ही लगातार मामला चल रहा था, लेकिन आज इस्तीफे की खबर से हड़कम्प मच गया है।

urjit patel ka isteefa, गवर्नर उर्जित पटेल, RBI, Reserve Bank of India

बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र मंगलवार से शुरू हो रहा है। उससे पहले सोमवार को आज केंद्र सरकार की तरफ से सभी पार्टियों की बैठक बुलाई गई। इस मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे। हालांकि, मंगलवार को ही 5 राज्यों के चुनावों के नतीजे भी आ रहे हैं और 2019 के चुनावों से पहले संसद का यह शीतकालीन सत्र हंगामेदार होने के आसार हैं। इस बीच केंद्रीय बैंक के इस्तीफे ने केंद्र सरकार की और मुसीबत बढ़ा दी है।

Web Title: urjit patel ka isteefa ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया