मुख्य समाचार
 

उर्जित पटेल का इस्तीफा, अर्थव्यवस्था के लिए बड़ा झटका: मनमोहन सिंह


ABHIMANYU VERMA 11/12/2018 10:30:42
228 Views

New Delhi. आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उर्जित पटेल के इस तरह से अचानक इस्तीफे को लेकर कई तरह के सवाल उठा रहे हैं। वहीं, देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पटेल के इस्तीफे को अर्थव्यवस्था के लिए एक बड़ा झटका बताया है। उन्होंने कहा है कि वह उम्मीद करते हैं कि आरबीआई गवर्नर का इस्तीफा पीएम मोदी के हाथों देश की अर्थव्यवस्था की संस्थागत नींव को नष्ट करने के प्रयासों की वजह से ना आया हो। 

Manmohan Singh said that Urjit Patel

पूर्व प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि अल्पकालिक राजनीतिक लाभ के लिए किसी संस्थान के साथ इस तरह से कुछ करना पूरी तरह से मूर्खतापूर्ण निर्णय होगा। बता दें कि सरकार और आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल के बीच काफी लंबे समय से मतभेद की खबरें आती रही हैं। वहीं, पटेल ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

यह भी पढ़ें:-...कांग्रेस को बड़ा झटका महागठबंधन की बैठक से मायावती-अखिलेश ने बनाई दूरी

Manmohan Singh said that Urjit Patel

हालांकि उर्जित पटेल ने निजी कारणों को अपने इस्तीफे की वजह बताया है। उन्होंने एक पत्र के माध्यम से कहा कि आरबीआई के साथ इतने बड़े पद पर काम करना उनके लिए सौभाग्य की तरह था। 

Web Title: Manmohan Singh said that Urjit Patel's resignation was a big setback for the economy ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया