मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

कमलनाथ की कांग्रेसी विधायकों संग बैठक, इस नेता का सीएम बनना तय!


ABHIMANYU VERMA 12/12/2018 10:12:43
554 Views

Bhopal. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार को घोषित किए गए। जिसमें सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी कांग्रेस ने सरकार बनाने की कोशिशें तेज कर दी है। जिसके तहत मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने बुधवार को पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई है। यह बैठक प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित प्रदेश कार्यालय में बुधवार को शाम 4 बजे होने वाली है। जिसमें सरकार बनाने व सीएम चेहरे को लेकर भी चर्चा होगी। 

New CM of Madhya Pradesh
(सौजन्य से- PTI )

जानकारी के मुताबिक इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह, दीपक बाबरिया और विवेक तन्खा समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। सूत्रों की माने तो इस बैठक में कांग्रेस के निर्वाचित विधायकों को सरकार बनने तक खरीद-फरोख्त से बचने के बारे में चर्चा की जाएगी। वहीं, इस बैठक में सबसे बड़ा मुद्दा प्रदेश के नए सीएम के चुनाव का होगा। जो वरिष्ठ नेताओं के लिए एक बड़ा सिरदर्द है। 

New CM of Madhya Pradesh

बताया यह भी जा रहा है कि इस बैठक में सीएम के चेहरे पर भी मुहर लग सकती है। मौजूदा समय में कमलनाथ और सिंधिया सीएम पद के लिए प्रबल दावेदार हैं। वहीं, जिस तरह से दोनों के समर्थकों के बीच शक्ति प्रदर्शन हुआ, उससे सीएम पद के लिए खिंचतान के कयास लगाए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें:-...चुनाव जीतना पीएम मोदी ने सिखाया- राहुल गांधी

New CM of Madhya Pradesh

हालांकि अभी यह तय नहीं है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सीएम कौन होगा, लेकिन कमलनाथ का पलड़ा भारी बताया जा रहा है। बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस बहुमत के करीब है और सरकार बनाने का दावा पेश कर रही है। इसके लिए उसने राज्यपाल से समय मांगा है। 

Web Title: New CM of Madhya Pradesh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया