मुख्य समाचार
अपने बजट का पांच फीसद हिस्सा पशुओं के कल्याण में लगाएं राज्य: गिरीश रतन टाटा को हाईकोर्ट से मानहानि मामले में राहत, जानें पूरा मामला मॉब लिंचिंग पर फिर बोले नसीरुद्दीन शाह, परिजनों से मिलकर कहा- साहस को... ट्रामा में फैला खतरनाक फंगस, कारगर दवा नहीं, अलर्ट जारी समलैंगिक विवाह के लिए कोर्ट पहुंचीं दो युवतियां, मजिस्ट्रेट ने नहीं लिया आवेदन, जानें वजह 10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

देर रात थाने का औचक निरीक्षण कर दिया आदेश, अगले दिन ही लिया जायजा


GAURAV SHUKLA 12/12/2018 15:39:54
135 Views

Apradhnama Lucknow SSP Kalanidhi naihani in action

Lucknow. राजधानी के एसएसपी कलानिधि नैथानी अपनी कार्यप्रणाली को लेकर इन दिनों खासा चर्चाओं में है। लखनऊ में तैनात होने के पांच माह से अधिक का समय हो जाने के बाद भी उनके औचक निरीक्षणों का दौर बदस्तूर जारी है। पूर्व में कई थानों का निरीक्षण कर रात में पुलिस की मौजूदगी सड़कों पर जांच चुके एसएसपी मंगलवार देर रात अचानक गोमतीनगर थाने पहुंच गये। देर रात निरीक्षण पर पहुंचे एसएसपी ने न सिर्फ थानों की समीक्षा की बल्कि थाना गोमतीनगर, विभूतिखंड के पुलिसकर्मियों के साथ बैठक कर दिशा निर्देश भी दिये। निरीक्षण के दौरान ही एसएसपी ने थाने के बाहर बिना नंबर प्लेट की गाड़ी को रोककर खुद ही उसको सीज किया साथ ही पुलिस कर्मियों द्वारा बिना नंबर प्लेट की गाड़ी को ना रोकने पर उनको फटकार भी लगाई। उन्होंने कहा कि लगातार हो रही घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस की गश्त बढ़ाई जाए जिससे स्थानीय निवासी अपने आप को महफूज समझ सकें। साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस को रोड पर बड़ी बैरिकेडिंग भी लगाने के आदेश दिए हैं। जिससे कि अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा सके। 

Apradhnama Lucknow SSP Kalanidhi naihani in action
अगले ही दिन जमीनी हकीकत जानने पहुंचे एसएसपी 
रात में थाने का निरीक्षण करने के बाद अगले ही दिन बुधवार को एसएसपी खुद आदेशों की सच्चाई जानने पहुंचे। इस दौरान लखनऊ के फन मॉल के पास बैरिकेडिंग लगाकर अभियान चलाया गया जिसमें दर्जनों लोग पकड़े गए साथ ही लोगों का चालान किया गया। वही कुछ ऐसे लोगों को भी पकड़ा गया जिनकी गतिविधियां कुछ अलग दिखी उनका शांतिभंग में चालान किया गया। बता दें कि एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी ने अपराध पर प्रभावी नियंत्रण व पुलिसिंग को प्रभावी बनाने के लिए थाना गोमतीनगर व थाना विभूतिखंड में जनशक्ति की समीक्षा की थी और इसके साथ ही कुछ चिन्हित स्थानों जिनमे लोहिया पथ पेट्रोल पंप जियामऊ, फन मॉल के सामने अहियामऊ, विजयीपुर अंडरपास, चिनहट में मटियारी चौराहे पर बैरियर लगाकर चेकिंग करने के दिशा निर्देश दिये गए थे। दिए गए आदेशो की समीक्षा करने के लिए ही वह बुधवार को खुद पहुंचकर बैरियर लगाने वाले स्थानों की चेकिंग करने पहुंचे थे। जहां एक ओर एसएसपी खुद ही सड़को पर उतर कर पुलिस की सक्रियता को जांच रहे हैं वहीं उनकी इस कार्यप्रणाली का असर अब मातहतों पर भी दिखने लगा है। इसी कड़ी में बुधवार को हजरतगंज चौराहे पर पुलिस की ओर से सीओ हजरतगंज के नेतृत्व में अवैध ई रिक्शा के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस अभियान में मानकों के विपरीत नो एंट्री जोन में घुसने पर 30 ई रिक्शों पर कार्यवाही हुई। 

पहले भी एसएसपी कर चुके हैं थानों का निरीक्षण 
14-7-2018 - थाना गोमतीनगर
16-7-2018 - थाना कैंट 
16-7-2018 - यातायात पुलिस लाईन कार्यालय
22-7-2018 - थाना मड़ियांव 
24-7-2018 - मॉडर्न कंट्रोल रूम का निरीक्षण 
16-8-2018 - थाना गौतमपल्ली 
19-8-2018 - थाना वजीरगंज और थाना ठाकुरगंज 
28-9-2018 - थाना गोसाईगंज
11-11-2018 - थाना मलिहाबाद 

 

 

Web Title: Apradhnama Lucknow SSP Kalanidhi naihani in action ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया