मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

कांग्रेस के बदले तेवर, कहा- यूपी में नहीं सहेंगे दबाव


ABHIMANYU VERMA 12/12/2018 15:53:54
218 Views

Lucknow. मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन का असर अब देश के अन्य राज्यों में तैयार हो रहे विपक्षी महागठबंधन पर दिखने लगा है। तीनों राज्यों में मिली जीत से कांग्रेसी खासा उत्साहित दिख रहे हैं। वहीं, यूपी में पार्टी के नेताओं ने भाजपा विरोधी दलों से दो टूक कह दिया है कि वो एक राष्ट्रीय दल है। भले ही यूपी में वो सत्ता से दूर रही है, लेकिन गठबंधन में किसी दल का दबाव नहीं सहेंगे।  

After victory in three states, Congress has changed attitude

वहीं, दूसरी तरफ अब तक गठबंधन को लेकर कांग्रेस से दूरी बना रहे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती के तेवर बदले-बदले से नजर आ रहे हैं। मध्य प्रदेश में कांग्रेस को समर्थन का ऐलान किया है। इसी बीच नतीजों को लेकर यूपी कांग्रेस प्रवक्ता राजीव बख्शी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वे यूपी में गठबंधन को लेकर पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों से लेकर कार्यकर्ताओं की सलाह लेंगे। उन्होंने कहा कि जहां तक सीटों के बंटवारे की बात है तो एक राष्ट्रीय पार्टी होने के नाते उनकी पार्टी किसी भी तरह का दबाव सहने को तैयार नहीं है। 

यह भी पढ़ें...कांग्रेस के साथ आने को मजबूर हुए सपा-बसपा, नहीं तो होता बड़ा नुकसान!

राजीव बख्शी ने कहा कि कांग्रेस एक नेशनल पार्टी होने के तहत उसके अपने मताधिकार हैं। यहां कोई एक व्यक्ति तय नहीं कर सकता है कि गठबंधन होगा की नहीं होगा। सभी निर्णय सामूहिक तौर पर लिए जाते हैं। ऐसे में सभी दलों को भी ये समझने की जरूरत है कि एक लोकतांत्रिक पार्टी में कार्यकर्ता से लेकर अध्यक्ष तक को चुना जाता है। 

After victory in three states, Congress has changed attitude

वहीं, कांग्रेस नेता ये भी माना कि इस बात में कोई दो राय नहीं है कि उनकी पार्टी यूपी में कई सालों से सत्ता में नहीं हैं। लेकिन एक राष्ट्रीय पार्टी होने के नाते सभी से राय लेकर ही आगे बढ़ेंगे। अब यह पार्टी तय करेगी कि गठबंधन में इसे कितनी सीटें मिलेगी और यूपी में गठबंधन को लेकर कांग्रेस किसी तरह के गलत दबाव में नहीं आएगी। 

Web Title: After victory in three states, Congress has changed attitude ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया