मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

शीतकालीन सत्र: विपक्ष के हंगामें ने बढ़ाई मोदी सरकार की चिंता, कैसे चलेगा संसद!


ABHIMANYU VERMA 12/12/2018 17:28:29
129 Views

New Delhi. पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपनी सरकार के अंतिम शीतकालीन सत्र में सांसदों से  ज्यादा से ज्यादा काम करने की अपील की थी। लेकिन सांसदों पर इसका असर नहीं दिखा। जैसा कि पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि यह शीतकालीन बेहद हंगामेदार होने वाला है, पर बुधवार को संसद की कार्यवाही के दौरान ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला। 

Parliament Winter Session 2018 Opposition attack

लोकसभा में बुधवार को राम मंदिर, राफेल विमान सौदे, आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य के दर्जे की मांग और तमिलनाडु में कावेरी डेल्टा के किसानों के मुद्दों को लेकर शिवसेना, कांग्रेस, तेलुगूदेशम पार्टी और अन्नाद्रमुक के सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया। जिसके बाद सदन की कार्यवाही को दिन भर के लिए स्थगित करना पड़ा।   

यह भी पढ़ें:-...कांग्रेस के बदले तेवर, कहा- यूपी में नहीं सहेंगे दबाव

सदन की कार्यवाही  स्थगित होने के बाद जब शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन जब सदन की कार्यवाही फिर से 12 बजे शुरू हुई तो कांग्रेस, शिवसेना और अन्नाद्रमुक के सदस्य अपने-अपने मुद्दों लेकर आसन के पास आकर नारेबाजी करने लगे। एक तरफ जहां कांग्रेस राफेल मुद्दे की जांच जेपीसी से कराने की मांग कर रहे थे। वहीं, शिवसेना के सदस्य राममंदिर मुद्दे पर और अन्नाद्रमुक के सदस्य कावेरी नदी पर बांध के निर्माण के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे। 

Parliament Winter Session 2018 Opposition attack

इस दौरान टीडीपी के सदस्य आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की अपनी पुरानी मांग दोहराने लगे। इसके बाद हंगामा थमता नहीं देख अध्यक्ष महाजन ने सदन की बैठक को दोपहर करीब 12:15 बजे पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया।

हंगामें के बीच इसरो और मेरीकॉम को बधाई

सदन के हंगामे के बीच ही लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने उपग्रहों की सफल लॉन्चिंग पर इसरो के वैज्ञानिकों और एम सी मैरीकॉम को हाल ही में विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप जीतने पर भी बधाई दी। इससे पहले सुबह सदन की बैठक शुरू होने पर कर्नाटक के बेल्लारी और मांड्या से नवनिर्वाचित सदस्यों क्रमश: वी एस उगरप्पा और एल आर शिवराम गौड़ा को शपथ दिलाई गई। 

Web Title: Parliament Winter Session 2018 Opposition attack ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया