मुख्य समाचार
अपने बजट का पांच फीसद हिस्सा पशुओं के कल्याण में लगाएं राज्य: गिरीश रतन टाटा को हाईकोर्ट से मानहानि मामले में राहत, जानें पूरा मामला मॉब लिंचिंग पर फिर बोले नसीरुद्दीन शाह, परिजनों से मिलकर कहा- साहस को... ट्रामा में फैला खतरनाक फंगस, कारगर दवा नहीं, अलर्ट जारी समलैंगिक विवाह के लिए कोर्ट पहुंचीं दो युवतियां, मजिस्ट्रेट ने नहीं लिया आवेदन, जानें वजह 10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

राहुल की मदद के लिए पहुंची प्रियंका, जल्द ही 3 राज्यों में...


GAURAV SHUKLA 13/12/2018 13:16:13
790 Views

Lucknow. पांच राज्यों से आए चुनाव परिणामों के बाद 3 प्रदेशों में सरकार बनाने को लेकर प्रियंका, राहुल गांधी की सलाहकार बनी हुई हैं, जिसके बाद जानकारी मिल रही है कि मध्यप्रदेश में कमलनाथ मुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं। वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया उप मुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं। मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल मुख्यमंत्री हो सकते हैं। जबकि राजस्थान में जारी रस्साकशी में केंद्रीय नेतृत्व गहलोत के पक्ष में है। हालांकि इन सभी नामों पर अभी फाइनल ऐलान बाकी है। 

rahul gandhi ko salah dene pahuchi priyanka gandhi

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम का फैसला अभी नहीं हो पाया है। सूत्रों के अनुसार, विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री के नाम के लिए कमलनाथ पर सर्वसम्मति बनी है। बावजूद इसके विधायक दल ने राज्य के मुख्यमंत्री के लिए अंतिम फैसला राहुल गांधी पर छोड़ा है। जानकारी के मुताबिक, राहुल गुरुवार को एमपी में बैठक कर मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान करेंगे। इस लिस्ट में कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई अन्य नाम शामिल है। 

इस बैठक में मंत्रिमंडल को लेकर भी नामों पर चर्चा संभावित है। बैठक में सीएम का नाम तय होने के बाद ही शपथ ग्रहण की तारीख तय होगी। गुरुवार की इस बैठक के बाद ही कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोपहर को भोपाल लौट जाएंगे। गुरुवार को ही शाम 4 बजे भोपाल में मध्य प्रदेश कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गयी है। जिसके बाद सीएम के नाम का औपचारिक ऐलान संभव है। जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में कांग्रेस डिप्टी सीएम का फार्मूला अपना सकती है, जिसके अनुसार कमलनाथ को सीएम और ज्योतिरादित्य सिंधिया को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। हालांकि इस पर अंतिम फैसला राहुल गांधी को ही लेना है।

 

Web Title: rahul gandhi ko salah dene pahuchi priyanka gandhi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया