मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

शीतकालीन सत्र: राफेल मुद्दे पर हमलावर हुई सरकार, संसद में गूंजे राहुल माफी मांगो के नारे


ABHIMANYU VERMA 14/12/2018 14:26:30
242 Views

New Delhi. राफेल विमान सौदे में कथित तौर पर घोटाले की जांच को लेकर दायर सभी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए हस्तक्षेप से साफ इंकार कर दिया है। साथ ही मोदी सरकार को इस मामले में कोर्ट से क्लीन चिट भी मिल गयी है। वहीं, कोर्ट का फैसला आने के बाद भाजपा के नेताओं ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को संसद की कार्यवाही के दौरान कोर्ट के फैसले का जिक्र करते हुए राहुल गांधी पर देश की जनता को गुमराह करने और भारत की छवि को वैश्विक स्तर पर खराब करने का आरोप लगाया है। 

Ruckus in Parliament for Raphael Deal

मोदी सरकार ने शुक्रवार को लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग की है। संसदीय कार्य मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सदन में कहा कि कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इस मामले में माफी मांगनी चाहिए। इस दौरान संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के साथ ही भाजपा के सदस्य अपने स्थान पर खड़े होकर 'राहुल गांधी माफी मांगो' के नारे लगाते रहे। 

Ruckus in Parliament for Raphael Deal

वहीं, विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे और राफेल पर कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा सांसदों की नारेबाजी के कारण लोकसभा सोमवार (17 दिसंबर) तक स्थगित कर दी गई है। बता दें कि सदन में शुक्रवार को हंगामे के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी सदन में उपस्थित थीं। 

यह भी पढ़ें:-...राफेल मामला: सुप्रीम कोर्ट से क्लीनचिट मिलने पर शाह ने जताई खुशी, कहा... सेना से माफी मांगे राहुल

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनके पार्टी के नेता फ्रांस के साथ हुए राफेल विमान सौदे में घोटाले का आरोप लगाते रहे हैं। इसको लेकर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने जेपीसी के गठित करने की मांग की थी। वहीं, इस मामले में जांच को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को फैसला सुनाते हुए मोदी सरकार को क्लीन चिट दी है।

Web Title: Ruckus in Parliament for Raphael Deal ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया