मायावती का मास्टर प्लान, इस दिग्गज नेता को बनाया बसपा का CG अध्यक्ष, विरोधियों में हलचल


NAZO ALI SHEIKH 15/12/2018 09:27:25
9797 Views

Lucknow. बसपा की बढ़ती ताकत को देख विरोधियों के होश उड़े हुए हैं। एपमी में कांग्रेस की सरकार बनवाने में बसपा सुप्रीमो मायावती ने जो रणनीति अपनाई उससे विरोधियों के एक बार फिर हौसले पस्त हो गए हैं। राजस्थान में भी बसपा ने 6 सीटों पर जीत दर्ज कर अपनी एक अलग पहचान बना ली है। वहीं, छत्तीसगढ़ में बड़ा फेरबदल करते हुए विरोधी खेमे में हलचल मचा दी है। अब बसपा की निगाहें लोकसभा चुनाव पर टिक गई हैं। सरकार बनाने से एक कदम दूर रहने वाली पार्टियों के लिए संजीवनी बूटी बन रही बसपा ने नई रणनीति तैयार करते हुए नई प्रदेश कार्यकारिणी घोषित की है। इस कार्यकारिणी में ओपी वाजपेयी की छुट्टी हो गई है। दिग्गज नेता हेमंत पोयाम को यहां नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। 

यह भी पढ़ें... कर्नाटक में प्रसाद खाने से 7 की मौत,सैकड़ो लोग अस्पताल में भर्ती,मचा कोहराम

mayawati ka mastar plan, is diggaj neta ko banaya baspa ka CG adhyaksh,

  प्रदेश कमेटी बनी

बताते चलें कि छत्तीसगढ़ में कार्यकारिणी की बैठक के दौरान बड़ा फेरबदल किया गया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने  हेमंत पोयाम को अध्यक्ष व दूसरी बार जैजैपुर से निर्वाचित केशव चंद्रा को प्रदेश उपाध्यक्ष घोषित किया है। आनंद साहू, श्याम टंडन, राधेश्याम सूर्यवंशी, लता गेडाम को प्रदेश महासचिव जैसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं, रामेश्वर खरे व दूजराम बौद्ध को प्रदेश सचिव का पद दिया गया है।

mayawati ka mastar plan, is diggaj neta ko banaya baspa ka CG adhyaksh,

  लालजी वर्मा प्रभारी

बसपा सुप्रीमो ने प्रभारियों के पदों में भी बड़ा परिवर्तन किया है। पूर्व मंत्री लालजी वर्मा और एमएल भारती के पास छत्तीसगढ़ के प्रभारी की जिम्मेदारी है। वहीं, राज्यसभा सांसद अशोक सिद्धार्थ व भीम राजभर को जिम्मेदारियों से अलग कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें... ...तो क्या एमपी में होगा भाजपा-बसपा गठबंधन? टूट जाएंगीं कांग्रेस की उम्मीदें

दाऊराम रत्नाकर व श्रीकांत को प्रभारियों की सूची में जोड़ दिया गया है। रामअवतार रात्रे कार्यालय सचिव व डॉ प्रदीप कुमार पार्टी के कोष का कार्यभार संभालेंगे।  वहीं, शेखर गंजीर व ओमप्रकाश खुसरो प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य बनाए गए हैं। इसके साथ ही मायावती ने सभी कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों और नेताओं से लोकसभा की तैयारी में जुट जाने का आदेश भी दिया है। 

Web Title: mayawati ka mastar plan, is diggaj neta ko banaya baspa ka CG adhyaksh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया