Facebook में आये इस बग के बाद 68 लाख यूजर्स का पर्सनल डाटा हो सकता था पब्लिक 


GAURAV SHUKLA 15/12/2018 11:35 AM
129 Views

Lucknow. फेसबुक में 12 दिनों के लिए आए एक बग की वजह से तकरीबन 68 लाख फेसबुक यूजर्स के अकाउंट प्रभावित हुए हैं। फेसबुक के अनुसार, 12 दिनों के लिए आए इस बग की अवधि 13 से 25 सितंबर तक थी, जिसे 25 सितंबर तक ठीक कर लिया गया था। इस बग को लेकर फेसबुक ने माफी मांगी हैं। 

facebook bug ki vajah se prabhavit hue 68 lakh account इस बग की वजह से ऐसी तस्वीरें भी सामने आ सकती हैं, जिन्हें उन्होंने कभी शेयर नहीं किया है। इस बग की वजह से थर्ड पार्टी एप्लीकेशन्स के जरिए तकरीबन 68 लाख लोगों के अकाउंट प्रभावित हुए हैं। फेसबुक के मुतबिक थर्ड पार्टी ऐप को यूजर्स के फोटो तक पहुंचने की अनुमति देने के दौरान आई चूक के कारण यह यूजर्स प्रभावित हो सकते हैं। इस बग केस में डेवलपर्स को ऐसे फोटो तक पहुंचने का एक्सेस दे दिया था, जिन्हें लोगों ने मार्केट प्लेस या फेसबुक स्टोरीज में शेयर किया था। इस खामी के बाद आयरलैंड की डेटा प्रोटेक्शन संस्था ने फेसबुक की जांच शुरू कर दी है। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ने स्वीकार किया है कि एक ‘‘बग'' या तकनीकी खामी के कारण उसके 68 लाख यूजर्स के अकाउंट प्रभावित हुए।

Web Title: facebook bug ki vajah se prabhavit hue 68 lakh account ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया