छत्तीसगढ़: राहुल ने चारों दिग्गजों से की मुलाक़ात, सीएम के लिए इस नाम पर लगी मुहर


ABHIMANYU VERMA 16/12/2018 12:12:28
472 Views

Raipur. छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत मिलने के बाद कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा सिर दर्द सीएम के चुनाव का बन गया है। चुनाव के नतीजे घोषित होने के पांच दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक तय नहीं हो पाया है कि प्रदेश का सीएम कौन होगा। वहीं, रविवार को रायपुर होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है। इस दौड़ में भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू और चरणदास महंत शामिल हैं। सूत्रों की माने तो छत्तीसगढ़ के सीएम की रेस में भूपेश बघेल सबसे आगे हैं। 

Bhupesh Baghel may become CM of Chhattisgarh

यह भी पढ़ें:-...17 दिसंबर को सीएम पद की शपथ लेंगे कमलनाथ, ये नेता होंगे मंत्रिमंडल में शामिल

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के सीएम पद के चारों दावेदारों से मुलाकात की थी। सीएम पद की रेस में दूसरे नंबर पर टीएस सिंह देव हैं। बघेल और टीएस सिंह दोनों के समर्थक उन्हें सीएम बनाने की मांग पर अड़े हुए हैं। वहीं, शनिवार को दोनों के समर्थकों ने सीएम बनाने के लिए रायपुर में प्रदर्शन किया। यहां तक कि टीएस सिंहदेव के समर्थकों ने धमकी दी है कि अगर उन्हें सीएम नहीं बनाया गया तो छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को एक भी लोकसभा सीट नहीं जीतने देंगे। वहीं दूसरी ओर रायपुर में भूपेश बघेल के समर्थकों ने भी उन्हें सीएम बनाने के लिए नारेबाजी की। 

Bhupesh Baghel may become CM of Chhattisgarh

बता दें कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ और राजस्थान में अशोक गहलोत के नाम पर मुहर लगाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ को लेकर विस्तार से चर्चा की थी। राहुल ने सीएम पद के चारों दावोंदारों के साथ मीटिंग भी की। इस बैठक में पार्टी पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया भी मौजूद रहे। 

Web Title: Bhupesh Baghel may become CM of Chhattisgarh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया