कांग्रेस के लिए बड़ी खुशखबरी: छत्तीसगढ़ का अगला मुख्यमंत्री होगा यह बड़ा नेता, बीजेपी में खलबली


RAGHVENDRA CHAURASIA 16/12/2018 14:32 PM
376 Views

Raipur. छत्तीसगढ़ में सीएम पद को लेकर राहुल गांधी ने रविवार को संशय दूर कर दिया है। रविवार को रायपुर में विधायक दल की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल को विधायक दल का नेता चुना गया। छतीसगढ़ में भूपेश बघेल अगले मुख्यमंत्री होंगे।

Bhupesh Bagel Bane Chhattisgrh ke Cm

  टीएस सिंहदेव ने की बघेल को मुख्यमंत्री बनाने की पेशकश

कांग्रेस पार्टी में पिछले कई दिनों से तीनों राज्यों में सीएम पद को लेकर ऊहापोह की स्थिति थी, लेकिन अब कांग्रेस हाईकमान ने तीनों राज्यों में सीएम के नाम का एलान कर दिया है। खबर यह है कि छत्तीसगढ़ में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंह देव ने प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल को सीएम बनाने की पेशकश की थी।

Bhupesh Bagel Bane Chhattisgrh ke Cm

  बघेल का सियासी सफर

छत्तीसगढ़ के नवनिर्वाचित सीएम भूपेश बघेल का जन्म दुर्ग जिले में 23 अगस्त, 1961 को हुआ था। 80 के दशक में कांग्रेस के साथ अपनी सियासी पारी शुरू की थी। शुरुआत हुई यूथ कांग्रेस के साथ। 1990 से 94 तक वह जिला युवक कांग्रेस कमेटी दुर्ग (ग्रामीण) के अध्यक्ष रहे। 1993 से 2001 तक मध्य प्रदेश हाउसिंग बोर्ड के निदेशक रहे। 2000 में छत्तीसगढ़ अलग राज्य बना, तब उन्होंने पाटन विधानसभा सीट से जीत हासिल की। इसके बाद वह कैबिनेट मंत्री भी बने। 2003 में कांग्रेस की सरकार गई तो उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाया गया। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में 18 दिसंबर को शपथ होना है, जिसकी तैयारियां तेज हो गई हैं।

Web Title: Bhupesh Bagel Bane Chhattisgrh ke Cm ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया