मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार! किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

कांग्रेस के तीनों सीएम की ताजपोशी, दिखेगा विपक्षी एकता का दम


ABHIMANYU VERMA 17/12/2018 10:06 AM
132 Views

New Delhi. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छतीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस ने अपने तीनों सीएम के नाम पर मुहर लगा दी है। काफी माथापच्ची के बाद चुने गए तीनों सीएम सोमवार को शपथ लेने वाले हैं, जिसके लिए तीनों प्रदेशों की राजधानियों में भव्य समारोह का आयोजन किया गया है। इस समारोह में भाजपा विरोधी दलों के नेताओं और जानी-मानी हस्तियों को आमंत्रण भेजा गया है। 

Madhya Pradesh, Rajasthan Chhattisgarh CM swearing-in ceremony

  राजस्थान: सुबह 10:30 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे गहलोत

प्रदेश में एक बार सत्ता में लौटी कांग्रेस की सरकार की कमान अशोक गहलोत के हाथों में रहने वाली है। गहलोत जयपुर में अल्बर्ट हॉल सीएम पद की शपथ लेने वाले हैं। वहीं, सचिन पायलट इस भव्य समारोह में डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने वाले हैं। 

Madhya Pradesh, Rajasthan Chhattisgarh CM swearing-in ceremony

इस शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्दृ भी पहुंचेंगे। इसके अलावा विपक्ष के कई दिग्गज नेता भी इस कार्यक्रम में शिरकत करने वाले हैं।

  मध्य प्रदेश: दोपहर 01:30 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे कमलनाथ 

मध्य प्रदेश में सत्ता की कमान कांग्रेस नेता कमलनाथ के हाथों में रहने वाली है। भोपाल के जंबूरी मैदान में कमलनाथ प्रदेश के 18वें सीएम के तौर पर शपथ लेने वाले हैं। शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी दलों के कई बड़े नेताओं और औद्योगिक घरानों के प्रतिनिधियों के भी शामिल होने की संभावना है, जिनके नाम अभी नहीं बताए गए हैं। कमलनाथ को सीएम के पद एवं गोपनीयता की शपथ राज्यपाल आनंदीबन पटेल दिलाएंगी।

Madhya Pradesh, Rajasthan Chhattisgarh CM swearing-in ceremony

यह भी पढ़ें:-...कांग्रेस के लिए बड़ी खुशखबरी: छत्तीसगढ़ का अगला मुख्यमंत्री होगा यह बड़ा नेता, बीजेपी में खलबली

  छत्तीसगढ़: शाम 04:30 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे भूपेश बघेल

काफी माथापच्ची के बाद सीएम पद के लिए भूपेश बघेल के नाम पर रविवार को मुहर लगाई गयी। बघेल के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन रायपुर के साइंस कालेज मैदान में किया गया है। मध्यप्रदेश मे कमलनाथ को शपथ ग्रहण कराने के बाद छत्तीसगढ़ के भी राज्यपाल का कार्यभार संभाल रही आनंदी बेन पटेल बघेल को शपथ दलाने के लिए रायपुर पहुंचेगी।

Web Title: Madhya Pradesh, Rajasthan Chhattisgarh CM swearing-in ceremony ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया