मुख्य समाचार
अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन सथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

हर परिस्थिति में पीएसी ने खुद को किया साबित : सीएम योगी


MOHD ATHAR RAZA 17/12/2018 15:07:06
113 Views

Lucknow. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे में विषम हालातों में भी कानून व्यवस्था को बनाए रखने में बेहतर भूमिका के लिए यूपी पीएसी की सराहना की। सीएम योगी ने कहा कि कानून व्यवस्था में सहयोग की बात हो, त्योहारों को सकुशल सम्पन्न कराने की बात हो या आपदा में राहत कार्यों में मजबूती के साथ डटे रहने की बात हो, हर जगह पीएसी ने हमेशा अपनी कार्यकुशलता से बेहतर करके दिखाया। उन्होंने कहा कि पिछले 25 सालों से मैं खुद बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रो में पीएसी के राहत कार्यों को बहुत नजदीक से देखता रहा हूं।

In every even odd situation the UP PAC has proved itself as the CM Yogi Adityanath

प्रदेश के मुख्यंत्री योगी आदित्यनाथ 35वीं वाहिनी पीएसी में पीएसी के स्थापना दिवस समारोह के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अपने 70 वर्ष के गौरवशाली इतिहास में अपनी कार्यदक्षता, अपने कर्म के समर्पण भाव से सुरक्षाबलों की कार्य पद्धति में पीएसी ने अपनी महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में सुरक्षा से जुड़े हर तबके में एक सराहना का भाव आमजन में सन्तुष्टि है। हर सम विषम परिस्थिति में यूपी पीएसी ने अपने आप को साबित किया है।

योगी ने कहा कि आज के अनुरूप अपने सुरक्षाबलों और प्रदेश के हित में कदम उठाने को मंथन किया तो एटीएस और अन्य बलों में हमें किस प्रकार के योग्य कमांडो की आवश्यक्ता है। ये प्रदेश में गठित होने वाले बलो में हमें किस प्रकार जवान चाहिए, इसमें एटीएस, एसटीएफ, एसडीआरएफ में चयन की बात रही हो तो सबसे दक्ष जिन जवानों का चुनाव हुआ, उसमें पीएसी के जवान थे। योगी ने कहा कि एटीएस, एसटीएफ, एसडीआरएफ हो या पीएसी, हर एक क्षेत्र में पीएसी के जवानों की मांग उठी है। 

योगी ने कहा कि यूपी में जब हम सत्ता में आए तो पीएसी की जो 74 कम्पनियां समाप्त कर दी गई थीं उनको बहाल करने और महिलाओं की तीन बटालियन गठित करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि शामली में भी पीएसी की नई वाहिनी के गठन की मंजूरी दी है। देश के अन्य प्रादेशिक सुरक्षा बलों के लिए ये आदर्श और मानक हैं। योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार आपके हितों के लिए जिस भी प्रकार का सहयोग चाहिए होगा, तत्पर रहेगी।

Web Title: In every even odd situation the UP PAC has proved itself as the CM Yogi Adityanath ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया