मुख्य समाचार
अपने बजट का पांच फीसद हिस्सा पशुओं के कल्याण में लगाएं राज्य: गिरीश रतन टाटा को हाईकोर्ट से मानहानि मामले में राहत, जानें पूरा मामला मॉब लिंचिंग पर फिर बोले नसीरुद्दीन शाह, परिजनों से मिलकर कहा- साहस को... ट्रामा में फैला खतरनाक फंगस, कारगर दवा नहीं, अलर्ट जारी समलैंगिक विवाह के लिए कोर्ट पहुंचीं दो युवतियां, मजिस्ट्रेट ने नहीं लिया आवेदन, जानें वजह 10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

पर्यावरण को बचाने के लिए अग्निहोत्र के विज्ञान को जानने की जरूरत: संयुक्ता भाटिया


MOHD ATHAR RAZA 17/12/2018 15:45:54
339 Views

Lucknow. माधव आश्रम सिहोर की ओर से अग्निहोत्र विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन रानीगंज में किया गया, जिसका उद्घाटन लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने द्वीप प्रज्वलित कर किया।

Need to know the science of Agnihotra to save the environment Mayor Sanyukta Bhatia

महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि पर्यावरण प्रदूषण को कम करने के लिए अग्निहोत्र बहुत ही आवश्यक है। इसकी पद्यति हमारे पूर्वजों ने यज्ञ के माध्यम से हज़ारों साल पहले दी थी। उसका आज वैज्ञानिक महत्व भी देखा जा सकता हैं। महापौर ने कहा कि सभी को अग्निहोत्र अवश्य करना चाहिए और इसके प्रभाव से लोग परिचित भी हों, ऐसी व्यवस्था भी संगठन के लोगों को करनी चाहिए। 

Need to know the science of Agnihotra to save the environment Mayor Sanyukta Bhatia

आयोजक शिव नारायण ने बताया कि शुबह-शाम निश्चित समय में यज्ञ में मंत्रों द्वारा आहुति डालने से पर्यावरण तो शुद्ध होता ही हैं साथ ही घर का वातावरण भी सुगंधित होता है। इसका यह प्रभाव वैज्ञानिक अनुसंधानों से भी पता चलता है। इस मौके पर आयोजकों ने महापौर को अग्निहोत्र से संबंधित पुस्तकें भी भेंट की। 

Need to know the science of Agnihotra to save the environment Mayor Sanyukta Bhatia

इस अवसर पर महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ स्थानीय पार्षद शशि गुप्ता, शिव नारायण कश्यप, डॉ. निशिकांत मिश्रा, प्रशांत गुप्ता, पूर्व पार्षद गिरीष गुप्ता, रिशु सोनी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Web Title: Need to know the science of Agnihotra to save the environment Mayor Sanyukta Bhatia ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया