मुख्य समाचार
पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

गंभीर को पीएम मोदी का भावुक पत्र


SHREYA 17/12/2018 16:02:29
263 Views

New Delhi. हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक पत्र लिखा है। इस पत्र में पीएम मोदी ने गंभीर को बधाई देते हुए लिखा है, मैं भारतीय खेलों में आपके योगदान के लिए बधाई देने के साथ शुरुआत करना चहूंगा। आपके यादगार प्रदर्शनों के लिए भारत हमेशा आभारी रहेगा। इसमें कई ऐसे प्रदर्शन थे, जिसने देश को ऐतिहासिक जीत दिलाई।

PM Modi letter to Gautam Gambhir

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे यकीन है कि आपकी यात्रा उतार-चढ़ाव से भरी रही होगी, लेकिन आपने समर्पण और दृढ़ता से देश के लिए खेलना सुनिश्चित किया। आप कम समय में ही एक भरोसेमंद सलामी बल्लेबाज के रूप में उभरे, जो अक्सर टीम को शानदार शुरुआत दिलाता था। पीएम मोदी ने कहा कि जिस दृढ़ता और स्पष्टता से आपने अपनी बात रखी, खासकर भारत की एकता और अखंडता से जुड़े मुद्दों पर, उससे आप विभिन्न तबके के लोगों के चहेते बने। जब आपने क्रिकेट के सभी प्रारुपों से संन्यास की घोषणा की, तो आपके शुभचिंतक काफी निराश हो गए, लेकिन इस निर्णय से एक नहीं बल्कि आपके जीवन की कई दूसरी पारियां शुरू होगी। आपके पास अन्य पहलुओं पर काम का समय और अवसर होगा, जिसके लिए पहले आपको समय नहीं मिल रहा था। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि गंभीर संन्यास के बाद राजनीति में हाथ आजमाएंगे, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया है। प्रधानमंत्री ने यह पत्र ट्वीटर पर जारी किया है। 

Thanks @narendramodi @PMOIndia for the kind words. Nothing of this would have been possible without love and support of our fellow countrymen. All these deeds are dedicated to our country. pic.twitter.com/3P3HcViIJ5

— Gautam Gambhir (@GautamGambhir) December 16, 2018

बता दें कि गंभीर ने 4 दिसंबर, 2018 को क्रिकेट के सभी प्ररूपों से संन्यास लिया था। दिल्ली के इस 37 वर्षीय बल्लेबाज ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट के जरिए संन्यास की घोषणा की थी।

PM Modi letter to Gautam Gambhir

  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सफर

2007 टी-20 विश्व कप में गौतम गंभीर भारतीय टीम का हिस्सा थे। पूरे टूर्नामेंट में गंभीर ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे। फाइनल में गंभीर की पारी अहम रही थी। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 54 गेंदों पर 75 रन की जोरदार पारी खेली थी। 2008 तक गंभीर क्रिकेट के हर प्रारूप की भारतीय टीम का हिस्सा बन गए थे। गौतम गंभीर के लिए 2009 यादगार साल रहा। इसी साल गंभीर अपने पहले विदेश दौरे पर न्यूजीलैंड गए थे और भारत ने 41 साल बाद मेजबान टीम को उसी की धरती पर हार का स्वाद चखाया। भारत की इस जीत में गंभीर की भूमिका महत्वपूर्ण रही। गंभीर ने उस टेस्ट सीरीज में 445 रन बनाए थे। इसी साल गंभीर सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर भी बने थे। 2009 में वह आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष पर पहुंचे थे। गौतम गंभीर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच नवंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। वहीं, उन्होंने सीमित ओवर क्रिकेट में आखिरी बार जनवरी 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच और दिसंबर 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। 

PM Modi letter to Gautam Gambhir

 

 

Web Title: PM Modi letter to Gautam Gambhir ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया