मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

1984 सिख दंगे: भाजपा के मंत्री बोले, राजीव को मरणोपरांत मिले सजा


ABHIMANYU VERMA 17/12/2018 17:49:25
242 Views

Chandigarh. साल 1984 में हुए सिख दंगों से जुड़े एक मामले में सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट की डबल बेंच ने कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को दोषी करार देते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई है। कोर्ट के इस फैसले को लेकर राजनीतिक पार्टियों की तरफ से प्रतिक्रियाएं आयी हैं। वहीं, हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस मामले में विवादित ट्वीट करके सियासी माहौल को गरमा दिया है।

Anil Vij statement on the sentence of Sajjan Kumar in the 1984 Sikh riots case

दरअसल अनिल विज ने अपने ट्वीट में सन 1984 के दौरान हुए सिखों दंगों के लिए कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है। विज के मुताबिक, 3400 सिखों के नरसंहार के मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को सजा मिल गई, लेकिन उनके परिवार को पूरी तरह से इंसाफ नहीं मिला है। 

Anil Vij statement on the sentence of Sajjan Kumar in the 1984 Sikh riots case

विज ने अपने एक दूसरे ट्वीट में पूर्व पीएम राजीव गांधी पर आरोप लगाते हुए उनके मरणोपरांत सजा दिए जाने की बात लिखी है। उन्होंने ये भी लिखा है कि राजीव गांधी के नाम से चल रही योजनाओं इत्यादि और उनके नाम से सभी अलंकार (ओर्नामेंट) वापस ले लिए जाने चाहिए।

यह भी पढ़ें:-...लालू की कुर्सी पर जा बैठे तेजप्रताप, तेजस्वी को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

Anil Vij statement on the sentence of Sajjan Kumar in the 1984 Sikh riots case

बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को 1984 में हुए सिख दंगे के मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को उम्रकैद की सजा सुनाई है, जिसके बाद कांग्रेस और भाजपा के बीच सियासी घमासान छिड़ गया है। भाजपा के नेताओं ने एक-एक करके कांग्रेस पर निशाना साधना शुरू कर दिया। 

Anil Vij statement on the sentence of Sajjan Kumar in the 1984 Sikh riots case

Web Title: Anil Vij statement on the sentence of Sajjan Kumar in the 1984 Sikh riots case ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया