मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

4 ट्रांसजेडरों ने की सबरीमाला में पूजा, नहीं हुआ कोई विरोध


GAURAV SHUKLA 18/12/2018 17:56 PM
76 Views

Lucknow. केरल के सबरीमाला मंदिर में मंगलवार को चार ट्रांसजेंडरों ने भगवान अयप्पा के दर्शन किये। इन लोगों को रविवार को मंदिर में जाने की अनुमति नहीं मिली थी। जिसके बाद मंगलवार को आखिरकर इन सभी ने दर्शन किये। भगवान अयप्पा के दर्शन के दौरान इन सभी ने साड़ी पहन रखी हुई थी। सुबह एरुमेली पहुंचने के बाद एर्नाकुलम के चारों भक्तों ने साड़ी पहनी और सुरक्षा के बीच पंबा से सुबह आठ बजे मंदिर की तरफ चढ़ाई शुरू की और सुबह 9.45 बजे यह सभी मंदिर परिसर में पहुंचे और पूजा अर्चना की। 

4 transgendro ne ki sabrimala me puja archana
पूजा अर्चना के दौरान इन चारों का किसी के भी द्वारा विरोध नहीं किया गया। जबकि रविवार को इन चारों को पुलिस ने पहाड़ी पर चढ़ाई पूरी करने से ही रोक दिया था। उनका कहना था कि वे साड़ी में ही दर्शन करना चाहते हैं। इस तरह से रोके जाने के बाद उन्होंने कोट्टायम पुलिस अधीक्षक से शिकायत की और अगले दिन सोमवार को केरल हाईकोर्ट द्वारा नियुक्त पुलिस महानिदेशक ए हेमचंद्रन से भी संपर्क किया। ए हेमचंद्रन तीर्थ यात्रियों की देखरेख वाली तीन सदस्यीय समिति का हिस्सा भी हैं। दरअसल ट्रांसजेंडरों को पहले भी मंदिर में जाने की अनुमति मिलती रही है और इस समूह के लोगों ने यहां पूजा अर्चना भी की है। 

 

#WATCH Kerala: A transgender delegation which was stopped from entering #Sabarimala temple by police on 16 December has been granted permission after discussions with the chief priest. pic.twitter.com/3S9n4453Po

— ANI (@ANI) December 18, 2018

 

 

Web Title: 4 transgendro ne ki sabrimala me puja archana ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया