मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

IPL Auction 2019 : युवराज को बड़ा झटका, इस बार चमके ये खिलाड़ी


SUJEET KUMAR 19/12/2018 11:29:44
313 Views

Jaipur. इंडियन प्रीमियर लीग IPL-2019 के लिए जयपुर में हुए ऑक्‍शन में 351 खिलाडि़यों की नीलामी हुई। जिसमें 70 खिलाड़ियों को खरीदा गया। इस नीलामी में एक तरफ जहां युवराज सिंह दूसरी बार में बेस प्राइस में बिके तो वहीं अनकैप्‍ड खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती, शिवम दुबे, 17 साल के पराब सिमरन सिंह और 16 साल के प्रयास को करोड़ो रुपए में फ्रेंचाइजियों ने खरीदा। 

indian premier league auction 2019

वरुण के अलावा जयदेव उनादकट भी इस नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। बता दें कि उनादकट को राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 11.5 करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन राजस्‍थान ने उन्‍हें रिलीज कर दिया था। इस नीलामी में राजस्‍थान ने उन्‍हें 8.4 करोड़ रुपए में वापस अपने साथ जोड़ा। पिछले सीजन उनादकट खुद की छाप छोड़ने में असफल रहे थे। वहीं, लसिथ मलिंगा एक बार फिर बतौर खिलाड़ी मुंबई इंडियंस से जुडे हैं। इससे पहले 2018 में मलिंगा मुंबई इंडियंस के मेंटर थे। 

indian premier league auction 2019

इन खिलाड़ियों की कीमत ने लोगों की चौंकाया 
तमिलनाडु के वरुण चकवर्ती को किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 8 करोड़ 40 लाख रुपए में खरीदा है। चक्रवर्ती को अपनी बेस प्राइस से 42 गुना ज्‍यादा कीमत मिली। अभी तक वरुण ने लिस्ट ए के नौ मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 22 विकेट लिए हैं। चक्रवर्ती के अलावा शिवम दुबे को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने भारी कीमत पर खरीदा है। बेंगलुरु ने उन्हें 5 करोड़ टीम के साथ जोड़ा। जबकि 17 साल के पराब सिमरन को किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 4 करोड़ 80 लाख रुपए में खरीदा गया है।पंजाब के विकेटकीपर बल्लेबाज 18 वर्षीय सिमरन को प्रीति जिंटा की किंग्स इलेवन पंजाब ने 4.80 करोड़ रूपये में खरीदा। प्रयास राय बर्मन को विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा। 

यह भी पढ़ें...आईपीएल नीलामी : हनुमा पहुंचे दिल्ली, हेटमायर को बेंगलुरू ने खरीदा

indian premier league auction 2019

युवराज सिंह को झटका 
मंगलवार को हुई नीलामी में सबकी नजरें युवराज सिंह पर थी, लेकिन पहले राउंड में किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें नहीं खरीदा। दूसरे राउंड में मुंबई इंडियंस ने उन्‍हें बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए में खरीदा।

indian premier league auction 2019

इशांत को मिली जगह 
आईपीएल के पिछले सीजन में भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को कोई खरीदार नहीं मिला था, लेकिन इस बार उन्‍हें दिल्‍ली कैपिटल ने 1 करोड़ 10 लाख रुपए में खरीदा है। वहीं तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को 5 करोड़ रुपए में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और मोहम्‍मद शमी को पंजाब ने पांच करोड़ रुपए में खरीदा। 

 

Web Title: indian premier league auction 2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया