कमलनाथ ने किसानों की कर्जमाफी के बाद क्रियान्यवन समिति का किया गठन


RAGHVENDRA CHAURASIA 19/12/2018 15:06:53
258 Views

Bhopal. मध्य प्रदेश सरकार ने किसानों की कर्जमाफी करके बड़ी राहत दी है। राज्य सरकार ने किसानों के दो लाख रुपये तक के कर्ज माफ किए हैं। सीएम कमलनाथ ने मंगलवार को क्रियान्वयन समिति का गठन किया है। राज्य के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित यह 22 सदस्यीय समिति कांग्रेस के वचन पत्र के अनुसार, किसानों की ​कर्जमाफी के फैसले का क्रियान्वयन करेगी और इसकी समीक्षा का दायित्व भी निभाएगी।

Kamalnath Ne Kisanon Ke Karjmaphi ke Baad Kiryanvan Banai Samiti

 यह भी पढ़ें... मेट्रो निर्माण में लगे वर्कर्स को लायंस क्लब ने बांटे कंबल

  21 लाख किसानों को मिल सकता है फायदा

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही सीएम कमलनाथ ने प्रदेश के किसानों का कर्जमाफ करके अन्नदाताओं को खुश कर दिया। सीएम कमलनाथ के पहले फैसले के तहत उन किसानों को कर्जमाफी का फायदा मिलेगा, जिन्होंने राज्य में स्थित सहकारी या राष्ट्रीयकृत बैंकों से शॉर्ट टर्म लोन लिया है। ऐसे किसानों का 31 मार्च, 2018 की स्थिति के अनुसार दो लाख तक का कर्जमाफ किया है। इसका फायदा राज्य के 21 लाख किसानों को मिल सकता है। इससे राज्य सरकार के खजाने पर तकरीबन 15 हजार करोड़ का भार आ सकता है।  

Kamalnath Ne Kisanon Ke Karjmaphi ke Baad Kiryanvan Banai Samiti

  राहुल गांधी ने चुनाव के दौरान किया था वादा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान 10 दिन में कर्जमाफी का वादा किया था। दो राज्यों में कर्जमाफी के बाद राहुल गांधी ने सीधे तौर पर कहा कि हमारा काम मोदी सरकार से 10 गुना बे​हतर है।

 यह भी पढ़ें... मुलायम के करीबी रहे नेता ने कहा, मायावती की शरण में जाना सपा-कांग्रेस के पास एक मात्र रास्ता

Web Title: Kamalnath Ne Kisanon Ke Karjmaphi ke Baad Kiryanvan Banai Samiti ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया