तम्बाकू मुक्त अभियान के तहत कार्यशाला का किया गया आयोजन


ABHIMANYU VERMA 19/12/2018 16:39:23
78 Views

Lucknow. तम्बाकू मुक्त लखनऊ अभियान के तहत मंगलवार को गोमतीनगर स्थित टीडी गर्ल्स इंटर कॉलेज में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। तम्बाकू के उपयोग को कम करने के लिए बेंगलुरू में काम करने वाली संस्था माया इंडिया ने मंगलवार को तम्बाकू मुक्त लखनऊ अभियान के साथ सहभागिता किया। इस कार्यक्रम में तम्बाकू के दुष्प्रभाव और उससे होने वाले रोगों को लेकर परिचर्चा की गई।

Workshop organized under the Tobacco Free Campaign in lucknow

उक्त कार्यक्रम में टीडी गर्ल्स इंटर कॉलेज की प्रधानाध्यापिका लक्ष्मी सिंह, प्रबंधक महेंद्र यादव माया इंडिया बेंगलुरु से एलेक्स, अमित कार्डिक, अचुत्य, मुमताज़ अली, अभिषेक तिवारी इत्यादि शामिल हुए।

यह भी पढ़ें:-...लड़कियों ने सीखे कानूनी और आत्मरक्षा के दांव-पेंच 

   65 प्रकार की होती है बीमारी

तम्बाकू मुक्त लखनऊ अभियान की तरफ से अभिषेक तिवारी ने हॉल में उपस्थित छात्राओं को तम्बाकू से होने वाली दिक्कतों के बारे में बताया तो वहीं कहा कि तम्बाकू के उपयोग से 65 प्रकार की बीमारियां होती हैं, जिसमें 45 तरह के कैंसर होते हैं।

   यूपी वेंडर पालिसी लागू करने वाला प्रदेश

बेंगलुरु में कार्यरत संस्था माया इंडिया की तरफ से अमित कार्डिक ने कहा कि उत्तर प्रदेश एक बड़ा प्रदेश है। जबकि पहला प्रदेश भी है, जो वेंडर पालिसी को लागू करने जा रहा है। उत्तर प्रदेश की तुलना में कर्नाटक में तम्बाकू उत्पाद की खपत कम है, लेकिन धूम्रपान ज़्यादा है। लिहाजा तम्बाकू के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए हमेशा से कोशिश की जाती रही है।

Web Title: Workshop organized under the Tobacco Free Campaign in lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया