मुख्य समाचार
गो उत्पादों के साथ पंचगव्य का प्रचार प्रसार करेगा उत्तर प्रदेश गो सेवा आयोग परिवार के साथ ईडी दफ्तर पहुंचे राज ठाकरे, मुंबई के कई इलाकों में धारा 144 लागू मौरंग मंडी के पास हुआ विवाद, घायलों को भेजा गया अस्पताल  वृंदावन में बांके बिहारी मेरे बांके बिहारी पोस्टर का हुआ विमोचन दुनिया का सबसे बड़ा ऑफिस अमेजन के नाम, 15 हजार कर्मचारी करेंगे काम लखनऊ नगर निगम पर सफाई कर्मचारियों का धरना आज महिलाओं के साथ उत्पीड़न करने वालो के विरूद्ध सख्त कार्यवाही सुनिश्चित करें : भारती घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा गया लेखपाल, लखनऊ ले गई एंटी करप्शन टीम किशोरी से गैंगरेप का वीडियो वायरल, सात गिरफ्तार भाजपा के इस विधायक ने ली सीएम पद की शपथ, मचा हड़कंप पिता के कंधे पर बैठ मीडिया को जीभ चिढ़ाते तैमूर ने जीता दिल, करीना पर नहीं गया किसी का ध्यान इटावा जेल में कैदी की मौत, मचा बवाल वाह भाजपा सरकार! सदन में पॉर्न देखने वालों को बना दिया मंत्री महिलाओं को सेना में जाने का सुनहरा मौका, यहां हो रही भर्तियां स्टेयरिंग फेल होने से गड्ढे में उतरी स्कूली बस, बाल बाल बचे बच्चे लालू समेत RJD के सभी नेताओं की मिली सहमति, ये होंगे नए राष्ट्रीय अध्यक्ष यात्रीगण कृपया धैर्य धरें! अभी और निरस्त रहेंगी ये ट्रेनें शिकायत निस्तारण में हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं; कर्मचारियों का रुकेगा वेतन, अधिकारियों पर भी होगा एक्शन : नगर आयुक्त   गजब! सदन में पॉर्न देखने वालों को बना दिया मंत्री चिदंबरम के समर्थन में खुलकर सामने आये राहुल गांधी, दिया ये बड़ा बयान इस विवि में 100 छात्रों ने मुंडवाया सिर, शासन तक मची खलबली वायुसेना प्रमुख का दर्द आया बाहर, कहा- जितना पुराना मिग-21 उड़ा रहे, उतनी पुरानी कोई कार नहीं चलाता नौ रुपए में करें विदेश की यात्रा, ये कंपनी दे रही ऑफर पाकिस्तान: आतंकी हाफिज का कानूनी पैतरा, कोर्ट को बताया लश्कर से नहीं कोई वास्ता  जापानी इंसेफलाइटिस पर योगी सरकार ने हासिल की बड़ी कामयाबी : भाजपा लखनऊ: HDFC बैंक का कारनामा, अवैध तरीके से ग्राहकों से वसूल रहा रुपए मुख्यमंत्री ने बाल श्रम से मुक्ति के लिए जनप्रतिनिधियों से मांगा सहयोग
 

हॉलीवुड निर्माता पेनी मार्शन का 75 वर्ष की आयु में निधन


NAZO ALI SHEIKH 20/12/2018 12:20:47
338 Views

Amerika. हॉलीवुड की मशहूर निर्माता पेनी मार्शन का लंबी बीमारी के कारण 75 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। पेनी के निधन से हॉलीवुड जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। बताया जा रहा है कि पेनी मधुमेह की बीमारी से जूझ रहीं थीं। पेनी छोटे परदे के शो 'लार्वेन एंड शर्ली' सहित 'बिग' और 'अ लीग ऑफ देयर ओन' जैसी कई फिल्मों का निर्देशन कर अपनी अलग पहचान बनाई। 

Hollywood producer Penny Marshon dies at 75

  100 मिलियन डॉलर की कमाई

निर्देश पेनी की फिल्म 'बिग' ने पहली ही बार में यूएस के बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। यह फिल्म लोगों को खूब भाई और 100 मिलियन डॉलर की कमाई की। इसके साथ ही वह पहली महिला डायरेक्टर भी बनी, जिन्होंने इतनी बड़ी रकम की कमाई की। पेनी को 2004 में हॉलीवुड वॉक ऑफ फेम के खिताब से नवाजा गया था। 

  ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ पिक्चर

यही नहीं, पेनी ने और भी ख्यातियां अपने नाम की। उनको फिल्म ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ पिक्चर के अवॉर्ड के लिए नामित किया गया था। ‘अवेकनिंग्स’ को सर्वश्रेष्ठ पिक्चर घोषित किया गया। इसके साथ ही तीन एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए भी नामित किया गया। हॉलीवुड जगत में फिल्मों को उन्होंने अलग रूप दिया। भले ही वह आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी कीर्ति हमेशा फिल्म जगत के माध्यम से विश्वभर में बनी रहेगी।

Hollywood producer Penny Marshon dies at 75

Web Title: Hollywood producer Penny Marshon dies at 75 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया