नास्त्रेदमस ने की भविष्यवाणी, 2019 में खत्म हो जाएगी दुनिया


SUJEET KUMAR 20/12/2018 12:19:23
807 Views

New Delhi. फ्रांसीसी भविष्यवेत्ता माइकल दि नास्त्रेदमस ने साल 2019 समेत आने वाले कई सालों को लेकर अपनी भविष्यवाणी जारी कर दी है। इसमें नास्त्रेदमस ने 2019 में विनाश के संकेत दिए हैं। नास्त्रेदमस का कहना है कि 2019 में दुनिया खत्म हो जाएगी। इसके अलावा नास्त्रेदमस ने तृतीय विश्व युद्ध, पश्चिमी दुनिया के पतन और एस्टरॉयड के बारे में भविष्यवाणियां की हैं। वहीं, उनकी भविष्यवाणियों के व्याख्याकारों का कहना है कि 2019 में ये भविष्यवाणियां सच साबित हो सकती हैं। 

nostradamus prediction for year 2019

नास्त्रेदमस ने 1555 में अपनी कविताओं में किसी बड़े वैश्विक संघर्ष का इशारा कर दिया था। इसमें नास्त्रेदमस ने लिखा था-

“In the city of God, there will be a great thunder
Two brothers torn apart by Chaos while the fortress endures
The great leader will succumb
The third big war will begin when the big city is burning”

nostradamus prediction for year 2019

जब दुनिया पर छा जाएगा अंधेरा 

नास्त्रेदमस के मुताबिक, एक सूर्य ग्रहण के दौरान गर्मी की सबसे अंधेरी रात होगी। यह वो दिन होगा जब सूर्य पर पूरी तरह से ग्रहण लग जाएगा। उसी वक्त एक आकाशीय पिंड गिरेगा, जिसे लोग दिन के उजाले में भी देख सकेंगे। इन पंक्तियों की व्याख्या करने वाले स्कॉलर्स का कहना है कि धरती पर आकाश से कोई पिंड गिरेगा, जिससे विनाश होगा। 

nostradamus prediction for year 2019

2019 होगा प्राकृतिक आपदाओं का डेरा

इसी के साथ ही नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की है कि 2019 में मानवता को किसी एस्टरॉयड के प्रभाव को झेलना पड़ेगा। इसके साथ-साथ न्यूक्लियर वार और प्राकृतिक आपदाओं की भी आशंका रहेगी। वहीं, धरती का बढ़ता तापमान, गलते ग्लेशियर और बड़े हरिकेन की वजह से 2019 में धरती पर हलचल मचती रहेगी। नास्त्रेदमस ने जलवायु परिवर्तन के खतरनाक असर के बारे में भविष्यवाणी करते हुए लिखा था- हम जल के बढ़ते स्तर और पृथ्वी को इसके नीचे बहते हुए देखेंगे। 

nostradamus prediction for year 2019

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक, 2019 में कुछ यूरोपीय देश खतरनाक बाढ़ की चपेट में आएंगे। इसके अलावा जो देश बाढ़ की त्रासदी से परेशान होंगे, उसमें हंगरी, इटली, चेक गणराज्य और ब्रिटेन का नाम शामिल है। यूरोपीय देश और यूएस न केवल इमिग्रेशन की समस्या को लेकर जूझेंगे, बल्कि इन पर कई आतंकी हमले होने की भी आशंका है।

 nostradamus prediction for year 2019

यह भी पढ़ें...अनोखी परंपरा: यहां पर लोग जिंदा रहते खुद को बना लेते हैं ममी

कुछ रिसर्चरों के मुताबिक, नास्त्रेदमस ने अपनी मौत के बारे में भी बिल्कुल सटीक भविष्यवाणी कर दी थी। उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए कहा था, मैं बेंच और बिस्तर के नजदीक मृत पाया जाऊंगा। उन्होंने अपनी मौत से ठीक एक रात पहले यह भी बता दिया था कि वह अगली रात जिंदा नहीं होंगे। वहीं, नास्त्रेदमस अगली सुबह अपने बेडरूम में अपनी टेबल पर मृत पाए गए थे। इस तरह उनकी अपनी ही मौत के बारे में की गई भविष्यवाणी सच साबित हुई थी।

Web Title: nostradamus prediction for year 2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया