मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

एनडीए में दरार: सीट बंटवारे को लेकर भड़के सहयोगी


ABHIMANYU VERMA 21/12/2018 10:25 AM
217 Views

New Delhi. बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा और उसके सहयोगियों के बीच पेंच फंसता दिखाई पड़ रहा है। इस मुद्दे को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान और उनके बेटे चिराग पासवान ने गुरुवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाक़ात की, लेकिन शाह के साथ उनकी बैठक बेनतीजा रही। यह बैठक शाह के आवास पर करीब एक घंटे चली। वहीं, लोजपा अध्यक्ष और चिराग जब बैठक के बाद बाहर निकले तो उनके चेहरे पर निराशा साफ झलक रही थी, जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि सीट के बंटवारे को लेकर बात नहीं बन पायी है। 

Controversy in Bihar NDA over seat sharing

सूत्रों की माने तो लोकसभा चुनाव के लिए लोजपा एनडीए की सात सीटों की मांग कर रही है। लोजपा की तरफ से कहा गया है कि वह पिछले चुनाव में जितनी सीटों पर चुनाव लड़ी थी उसे उतनी ही सीटें इस बार भी चाहिए। साथ में उसने भाजपा से एक राज्यसभा सीट की भी मांग की है। बैठक के बाद किसी भी नेता ने कोई टिप्पणी नहीं की। दूसरी तरफ एनडीए के दूसरे बड़े दल जदयू के अध्यक्ष व बिहार के सीएम नीतीश कुमार शुक्रवार को दिल्ली आ रहे है। नीतीश की पहले भाजपा नेताओं से और उसके बाद तीनों दलों की आपस में बैठक होने की संभावना है। 

Controversy in Bihar NDA over seat sharing

वहीं, लोजपा नेता पशुपति नाथ पारस ने कहा है कि सात सीटों से एक भी कम सीट मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी को लोकसभा चुनाव 2019 में भी उतनी ही सीटें दी जानी चाहिए, जितनी पिछले चुनाव में दी गई थीं। वह उसी मांग को दोहरा रहे हैं, जो जायज़ है।

यह भी पढ़ें:-...कुशवाहा के बाद ये दल भाजपा से नाराज, 31 दिसंबर तक का दिया अल्टीमेटम 
 
पारस ने आगे कहा है कि उन्हें झारखंड और यूपी में सीटें चाहिएं, क्योंकि उनका वोटबैंक इन राज्यों में भी है। वह चाहते हैं कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इस पर 31 दिसंबर तक फैसला करें। भाजपा गठबंधन की पवित्रता बनाए रखे।'

Web Title: Controversy in Bihar NDA over seat sharing ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया