मुख्य समाचार
अपने बजट का पांच फीसद हिस्सा पशुओं के कल्याण में लगाएं राज्य: गिरीश रतन टाटा को हाईकोर्ट से मानहानि मामले में राहत, जानें पूरा मामला मॉब लिंचिंग पर फिर बोले नसीरुद्दीन शाह, परिजनों से मिलकर कहा- साहस को... ट्रामा में फैला खतरनाक फंगस, कारगर दवा नहीं, अलर्ट जारी समलैंगिक विवाह के लिए कोर्ट पहुंचीं दो युवतियां, मजिस्ट्रेट ने नहीं लिया आवेदन, जानें वजह 10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

दलित और मुसलमान के बाद अब योगी के मंत्री ने हनुमान जी को बताया जाट


GAURAV SHUKLA 21/12/2018 12:06:41
361 Views

Lucknow. हनुमान जी की जाति को लेकर चल रहे घमासान के बीच बीजेपी के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण का फिर एक विवादित बयान सामने आया है। लक्ष्मी नारायण के अनुसार हनुमान जी जाट थे इसके पीछे उनका तर्क है कि जाट ही दूसरों के मामले में अपनी टांग फंसाते हैं। इसी तरह हनुमान जी भगवान के दास के रुप में श्री राम के साथ युद्ध में शामिल हुए। 

pahle dalit, fir musalman or ab yogi ke mantri bole jaat the hanuman
गौरतलब है कि इससे पहले बुक्कल नवाब में कहा था कि उनके मत के मुताबिक हनुमान जी मुसलमान थे। इसके पीछे उनका तर्क था कि जिस तरह मुसलमानों का नाम रहमान, रमजान, फरजान, जिशान, रखा जाता है उसी तरह हनुमान भी नाम है। साथ ही उन्होंने कहा था कि हनुमन जी जाति, धर्म, मजहब से परे थे और सभी धर्मों से प्यार करते थे। जबकि इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान की चुनवी सभा के दौरान भी हनुमान जी की जाति को लेकर बड़ा बयान दिया था। उनके अनुसार हनुमान जी दलित थे। उन्होंने चौपाईयों के जरिए बीजेपी को जिताने की कोशिश की थी। योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि हनुपहले दलित, फिर मुस्लमान और अब योगी के मंत्री बोले-जाट थे हनुमान जी ऐसे देवता है जो अब स्वंय वनवासी, गिरवासी और वंचित हैं। 

pahle dalit, fir musalman or ab yogi ke mantri bole jaat the hanuman

यह भी पढ़ें... चाहिए गनर तो करिए भुगतान

Web Title: pahle dalit, fir musalman or ab yogi ke mantri bole jaat the hanuman ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया